×

Vijay Mallya: विजय माल्या को खुद का पक्ष रखने को लेकर मिला अंतिम मौका, सुप्रीम कोर्ट ने 24 फरवरी तक दिया समय

Vijay Mallya Latest News: विजय माल्या वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में मौजूद हैं तथा कई बार वीडियो और तस्वीरों की मदद से उन्हें देखा भी गया है। आपको बता दें कि विजय माल्या पर भारत में बैंकों का करीब ₹9000 करोड़ का घपला करने के साथ ही विदेश भागने का आरोप है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Feb 2022 3:00 PM GMT
vijay mallya
X

विजय माल्या की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Vijay Mallya Latest News: सुप्रीम कोर्ट के शराब कारोबारी और भारत से हज़ारों करोड़ का घपला कर विदेश भागे विजय माल्या को भारत के सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपना पक्ष रखने को लेकर अंतिम अवसर प्रदान किया है। इसके मुताबिक विजय माल्या को 24 फरवरी तक की मोहलत दी गई है, यानी 24 फरवरी तक विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष उपस्थित होकर किसी भी रूप में अपना पक्ष दाखिल करने है और यदि विजय माल्या यह करने में और सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने में सफल नहीं रहते हैं तो वह सर्वोच्च न्यायालय तदोपरांत अपनी अग्रिम कार्यवाही जारी रखेगी।

विजय माल्या वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में मौजूद हैं तथा कई बार वीडियो और तस्वीरों की मदद से उन्हें देखा भी गया है। आपको बता दें कि विजय माल्या पर भारत में बैंकों का करीब ₹9000 करोड़ का घपला करने के साथ ही विदेश भागने का आरोप है तथा हालिया मामला के तहत सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को अदालत के आदेश का उल्लंघन करते हुए अपने बेटे को 4 करोड़ डॉलर भेजने के लिए अदालत की अवमानना ​​का दोषी ठहराया था बीते समय में भी कई बार अदालत ने विजय माल्या को उपस्थित होने को कहा था।

विजय माल्या की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

गुरुवार को मामले की सुनवाई में न्यायमूर्ति यूयू ललित की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की पीठ ने मामले को 24 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसी के साथ अदालत ने विजय माल्या मामले में अदालत की सहायता कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जयदीप गुप्ता ने मामले में अपनी दलील पेश करते हुए कहा था कि विजय माल्या को इस मामले में अपना पक्ष रखने का आखिरी मौका मिलना चाहिए, सुप्रीम कोर्ट ने जयदीप गुप्ता को इस दलील को स्वीकार कर लिया है तथा इसी के आधार पर विजय माल्या को अपने पक्ष रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम अवसर प्रदान किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story