×

West Bengal News: BJP से TMC में शामिल हुए मुकुल रॉय की Z कैटिगरी की सुरक्षा हटी, गृह मंत्रालय ने लिया फैसला

भारतीय जनता पार्टी छोड़कर फिर से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके मुकुल रॉय की जेड सिक्योरिटी, गृह मंत्रालय ने वापस ले ली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 Jun 2021 7:55 AM GMT
Mukul Roy, who joined TMC from BJP, got Z category security removed
X

TMC में शामिल हुए मुकुल रॉय की Z कैटिगरी की सुरक्षा हटी: फोटो- सोशल मीडिया  

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनावों के बाद और टीएमसी की सरकार बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी ((BJP) छोड़कर फिर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो चुके मुकुल रॉय (Mukul Roy) की जेड सिक्योरिटी, गृह मंत्रालय (MHA) ने वापस ले ली है। इसकी पुष्टि सीआरपीएफ अफसरों ने की है। सीआरपीएफ के अफसरों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि गुरुवार सुबह मुकुल रॉय की सुरक्षा में तैनात कर्मियों को हटा लिया गया है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुकुल रॉय की सुरक्षा को पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दौरान बढ़ाकर जेड सिक्योररिटी कर दिया गया था। उन्हें टीएमसी कार्यकर्ताओं की ओर से खतरे की आशंका जताई गई थी। जेड सिक्योदरिटी के तहत मुकुल रॉय को 33 सीआरपीएफ कर्मी तीन शिफ्ट में सुरक्षा प्रदान करते थे। इनमें सशस्त्र सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे।

मेरी केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली जाए- मुकुल रॉय

मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर मांग की थी कि टीएमसी में शामिल होने के बाद उनकी केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली जाए। उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय की सीआईएसएफ सुरक्षा भी पिछले हफ्ते वापस ले ली गई थी।

Z कैटिगरी के जवान: फोटो- सोशल मीडिया


जवान अभी भी ड्यूटी पर हैं

उन्होंने शनिवार को कोलकाता में मीडियाकर्मियों से कहा था कि उन्होंने पहले ही सीआरपीएफ कर्मियों को अपनी सुरक्षा से मुक्त कर दिया है। लेकिन सीआरपीएफ मुख्यालय ने कहा था कि जवान अभी भी ड्यूटी पर हैं। हालांकि टीएमसी में वापस लौटने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार मुकुल रॉय और उनके बेटे को सुरक्षा मुहैया करा रही है।

Z कैटिगरी की सुरक्षा

Z कैटिगरी की सुरक्षा के तहत 24 से 30 हथियारबंद कर्मी तैनात होते हैं, जो अलग-अलग पाली में काम करते हैं। रॉय नवंबर 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि बीजेपी में शुवेंदु अधिकारी का कद बढ़ने से वह नाराज थे और इसलिए टीएमसी में लौटने का फैसला किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story