×

ओडिशा-बंगाल में दिखी यास की तबाही, जानें आज किन राज्यों में होगी तेज बारिश

Yas Cyclone : इस तूफान की वजह से दोनों जिलों में काफी नुकसान देखने को मिला है। कई लोगों के कच्चे मकानों की छत उड़ गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 27 May 2021 2:05 AM GMT (Updated on: 27 May 2021 2:19 AM GMT)
ओडिशा के बालासोर और क्योझर जिले तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए
X

यास चक्रवात (कांसेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Yas Cyclone : ओडिशा में यास तूफान से तबाही का मंजर देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि ओडिशा के भद्रक जिले के धमरा में इस चक्रवात ने कई जिलों के कच्चे मकानों की छतों को उड़ा दिया। ओडिशा के बालासोर और क्योझर जिले तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में 128 गावों में यास चक्रवात के चलते ज्वार - भाटा और बारिश का पानी भरा हुआ है।

इस तूफान की वजह से दोनों जिलों में काफी नुकसान देखने को मिला है। कई लोगों के कच्चे मकानों की छत उड़ गई। ये तबाही का मंजर बेहद ही डरावना नजर आ रहा है। यास चक्रवात के चलते इन जिलों में दो लोगों की जान गंवाने की खबर सामने आई है।

7 दिन की राहत सामग्री देने की घोषणा

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस तूफान से प्रभावित परिवारों के लिए 7 दिन की राहत सामग्री देने की घोषणा की है। विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने कहा कि उन 128 गावों के लोगों को 7 दिनों तक पका हुआ भोजन और सूखा भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया

तूफान के बाद आपदा प्रबंधन बलों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ, भारतीय सेना और राज्य प्रशासन राहत लोगों को बचाव के लिए जुट गया है। भारतीय सेना ने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के तलगाछरी के जलभराव वाले इलाकों से लोगों को सुरक्षित निकाला।

आज इन राज्यों में कैसे रहेगा मौसम

यास चक्रवात के असर से उत्तर पूर्व भारत, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप पर हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश के आसार देखने को मिल सकते हैं। 24 घंटों के बाद बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। सिक्किम उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, दक्षिण कर्नाटक, लक्षद्वीप, तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। वहीं दक्षिण राजस्थान के विदर्भ मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

Shraddha

Shraddha

Next Story