×

Year 2022: नए साल की खुशियों से करें शुरूआत, इस बार घर पर ही मनाएं न्यू ईयर, करें कुछ खास

Year 2022: नया साल नये सिरे से शुरुआत करने का एक और मौका देता है और इस नये साल के आगमन को धूमधाम से मनाया जाता है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 31 Dec 2021 3:17 AM GMT
Year 2022: नए साल की खुशियों से करें शुरूआत, इस बार घर पर ही मनाएं न्यू ईयर, करें कुछ खास
X

Year 2022: नया साल (Happy New Year 2022) एक ऐसा समय है जब हम वर्तमान वर्ष को अलविदा कहते हैं और खुले हाथों से खुशियों के साथ एक नई शुरुआत के लिए शुरू होने वाले साल का स्वागत करते हैं। यह हमें नये सिरे से शुरुआत करने का एक और मौका देता है और इस नये साल(Happy New Year) के आगमन को धूमधाम से मनाया जाता है। निसंदेह वर्तमान साल 2021 COVID-19 वैरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों के साथ आ रहा है, ऐसे में हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है।

कोरोना नाइट कर्फ्यू (Corona Night Curfew) और कोरोना प्रोटोकाल भी लागू है ऐसे में लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ घर पर नए साल की पूर्व संध्या मनाने की योजना बना रहे हैं। हम इस खुशी में आपके साथ शामिल होते हुए नए साल की पूर्व संध्या और साल के पहले दिन करने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ तरीके बताने जा रहे हैं

नया साल 2022 का स्वागत विशेष भोजन से

दिसंबर के महीने के दौरान, परिवार के सदस्य जो दुनिया या देश के विभिन्न हिस्सों में रहते हैं, आमतौर पर आने वाले वर्ष की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए घर लौटते हैं। लेकिन ठंड के साथ ही महामारी के इस दौर में सबको सतर्क रहने की जरूरत है इसलिए बाहर जाने और पार्टी करने के बजाय, आप एक ऐसा शानदार भोजन तैयार कर सकते हैं जिसे हर कोई सराहे। यह पल न केवल मेज पर हंसी लाएगा बल्कि आपके अपनों के बीच आमोद प्रमोद उनके मन को भी प्रफुल्लित कर देगा।

मूवी नाइट से नए साल का स्वागत

फोटो- सोशल मीडिया

जैसे-जैसे देश में ओमिक्रोन का डर बढ़ रहा है, यह समय घर के अंदर रहने और कंबल के अंदर दुबकने का है। बाहर घूम कर वाहनों पर करतब दिखाने का नहीं। नए साल की पूर्व संध्या को खास बनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने परिवार और प्रिय लोगों के साथ बैठकर फिल्म देखें। इसके अलावा, अपने होम स्क्रीन पर अगले साल की उलटी गिनती कर सकते हैं और सभी के साथ जश्न मना सकते हैं।

इनडोर गेम के साथ नया साल

शतरंज, लूडो, ताश, कैरम प्रचलित इनडोर गेम हैं। देश भर में सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड और नाइट कर्फ्यू तथा कोरोना और माइक्रॉन के बढ़ते मामलो को ध्यान में रखते हुए, इस साल अपने पसंदीदा बोर्ड गेम को निकालकर नए साल का स्वागत करें। इसके साथ ही, कुछ पॉपकॉर्न, स्नैक्स की व्यवस्था करें और अपने परिवार के साथ मिल कर अपने जीवन की सबसे अच्छी रात बिताएं।

घर पर बनाएं फोटो बूथ

कोई भी अवसर हो, फोटो बूथ पिछले कुछ महीनों में लोगों के बीच एक ट्रेंडी मामला रहा है। आजकल पार्टियों में सेल्फी बूथ या फोटो बूथ बनाए जाते हैं। इस साल जो लोग घर पर रहना चाहते हैं और इसे यादगार बनाने का फैसला कर रहे हैं तो वे घर पर एक फोटो बूथ बना सकते हैं जिसे आप जीवन भर याद रखेंगे।

तीन चार तरह के ड्रिंक मिक्स कर मॉक टेल का मजा ले सकते हैं

मॉकटेल सिर्फ स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि हेल्दी भी होते हैं और इन्हें बनाने में और भी ज्यादा मजा आता है तो, नए साल पर, अपने परिवार के सदस्यों के बीच एक प्रतियोगिता आयोजित करने का प्रयास करें और पता करें कि सबसे अच्छा मॉकटेल कौन बना सकता है। इसे बनाते समय, आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पेय बनाते समय रचनात्मक हो सकते हैं।

घर में खेलें अंताक्षरी

जिनके परिवार में गायक हैं, वे घर पर अंताक्षरी या गाने का कम्पटीशन कर सकते हैं। यहां तक कि जो लोग सार्वजनिक रूप से गाने में शर्म महसूस करते हैं, वे भी अपने करीबी दोस्तों और परिवार के बीच दिल खोलकर गा सकते हैं। इसका सरल तरीका यह है कि इसे YouTube पर भी शेयर करें।

आराम करें और अपने लिए समय बिताने की कोशिश करें

वर्क फ्रॉम होम ने लोगों को जिम्मेदारियों से और अधिक तनाव में डाल दिया है और इसलिए, इस नए साल की पूर्व संध्या पर अपने लिए कुछ करने का प्रयास करें। वापस बैठो, आराम करो और अपने परिवार के साथ समय बिताओ। कुछ लोग ध्यान भी कर सकते हैं या बस सर्वश्रेष्ठ स्पा थेरेपी का विकल्प चुन सकते हैं जो आपको पूरी तरह से ठीक कर देगी।

घर पर बनाएं कलात्मक चीजें

आजकल लोग ऑनलाइन सजावट खरीदते हैं, चाहे वह किसी छोटी पार्टी या उत्सव के लिए ही क्यों न हो। जो लोग घर पर रहना पसंद करते हैं, वे पुरानी कांच की बोतलों पर डिकॉउप कर सकते हैं या पार्टी टोपी या अन्य सामान भी बना सकते हैं जो दूसरों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। यह तरीका न केवल आपको उत्साहित महसूस कराएगा बल्कि आपके रचनात्मक पक्ष को भी दुनिया के सामने लाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story