×

Yogi 2.0 Cabinet: नड्डा से मिलीं अनुप्रिया पटेल, आशीष पटेल बनेंगे मंत्री!

Yogi 2.0 Cabinet: बताया जा रहा है कि अनुप्रिया के पति आशीष सिंह पटेल योगी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा एक और मंत्री उनके कोटे का शामिल हो सकता है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 17 March 2022 9:21 AM GMT
Yogi 2.0 Cabinet: नड्डा से मिलीं अनुप्रिया पटेल, आशीष पटेल बनेंगे मंत्री!
X

नड्डा से मिलीं अनुप्रिया पटेल (फोटो साभार- ट्विटर) 

Yogi 2.0 Cabinet: उत्तर प्रदेश में सरकार गठन (Cabinet Formation In UP) और मंत्रिमंडल को लेकर दिल्ली में लगातार बैठकें चल रही है। बीजेपी की सहयोगी अपना दल (Apna Dal) सोनेलाल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) अपने पति आशीष सिंह पटेल (Ashish Patel) के साथ आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के आवास पर मिलने पहुंची। नड्डा के साथ यूपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) और प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) भी मौजूद रहे। इस दौरान अनुप्रिया और बीजेपी अध्यक्ष के बीच योगी मंत्रिमंडल (Yogi 2.0 Cabinet News) में अपना दल की भूमिका को लेकर चर्चा की गई।

बताया जा रहा है कि अनुप्रिया के पति आशीष सिंह पटेल योगी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा एक और मंत्री उनके कोटे का शामिल हो सकता है। इसी पर चर्चा को लेकर आजा अनुप्रिया पटेल बीजेपी अध्यक्ष के साथ बैठक की। कहा जा रहा है कि 21 मार्च को योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ (CM Yogi Oath Date) ले सकते हैं। उससे पहले भी 20 मार्च को अमित शाह और रघुवर दास लखनऊ पहुंचेंगे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनने का दावा पेश करेंगे।

संजय निषाद ने भी की थी BJP आलाकमान से मुलाकात

गौरतलब है कि यूपी में नई सरकार गठन से पहले बीजेपी के सहयोगी मंत्रिमंडल में अपनी भूमिका को स्पष्ट करना चाहते हैं। इसी को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने भी बीजेपी आलाकमान से मुलाकात की थी। उसके बाद आज अनुप्रिया और उनके पति आशीष सिंह पटेल बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात कर मंत्रिमंडल को लेकर बातचीत की। बता दें अनुप्रिया पटेल यूपी में बीजेपी (BJP UP) की सबसे पुरानी सहयोगी हैं। वह 2014, 2017, 2019 और 2022 का चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ चुकी हैं।

अनुप्रिया जहां मोदी कैबिनेट में मंत्री हैं वहीं अब उनके पति आशीष सिंह पटेल के बारे में कहा जा रहा है कि वह इस बार योगी मंत्रिमंडल में उनके शामिल होने की प्रबल संभावना है। इससे पहले योगी सरकार के पहले कार्यकाल में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में भी उनके नाम की चर्चा थी लेकिन वह मंत्री नहीं बन पाए थे।

निषाद पार्टी से भी एक मंत्री की चर्चा

अपना दल एस के साथ ही निषाद पार्टी से भी एक मंत्री योगी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकता है। इनमें पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद या उनके छोटे बेटे गोरखपुर की चौरीचौरा विधानसभा से विधायक श्रवण निषाद के नाम की चर्चा है। संजय निषाद के बड़े बेटे बीजेपी से संतकबीरनगर से सांसद हैं और इस बार उन्होंने अपने दूसरे बेटे को चौरीचौरा से विधायक बने हैं। निषाद पार्टी के 11 विधायक इस बार जीते हैं। अनुप्रिया पटेल की पार्टी से 12 विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं।

बुधवार को हुई थी मैराथन बैठक

इससे पहले बुधवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह के घर बीजेपी आला नेताओं की एक बड़ी बैठक हुई थी। जिसमें सीएम योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रत देव सिंह, धर्मेंद्र प्रधान समेत तमाम नेता शामिल हुए थे। जिनमें योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों को लेकर चर्चा की गई। कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ 21 मार्च को इकाना स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium or Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में शपथ ले सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story