×

कानपुर: चौकी प्रभारी ने चौकी पहुंचे प्रेमी जोड़े की शादी कराकर किया कन्यादान

कानपुर में महाराजपुर थाने की सरसौल पुलिस चौकी पहुंचे प्रेमी युगल ने विवाह की इच्छा जताई। दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे। इसके बाद जो हुआ उसके बारे में शायद दोनों ने कभी सपने में भी न सोचा होगा।

Aditya Mishra
Published on: 28 May 2019 8:28 AM GMT
कानपुर: चौकी प्रभारी ने चौकी पहुंचे प्रेमी जोड़े की शादी कराकर किया कन्यादान
X

कानपुर: कानपुर में महाराजपुर थाने की सरसौल पुलिस चौकी पहुंचे प्रेमी युगल ने विवाह की इच्छा जताई। दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे। इसके बाद जो हुआ उसके बारे में शायद दोनों ने कभी सपने में भी न सोचा होगा।

यह भी पढ़ें,,, हापुड़ लिचिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट का आगे की जांच करने का निर्देश देने से इंकार

जानिए पूरा मामला-

जानकारी के मुताबिक कानपुर के कस्बा सरसौल निवासी महेंद्र और सान्या पिछसे दो साल से एक दूसरे से मोहब्बत करते हैं और दोनो शादी के बंधन में भी बंधना चाहते हैं। लेकिन जैसे कि हर प्रेम कहानी में परिजन विलेन की भूमिका निभाने पर उतारू हो जाते हैं यहां भी सान्या के परिजन उसके प्रेम विवाह के खिलाफ खड़े हो गए। वहीं जब कोई रास्ता नजर नहीं आया तो ये प्रेमी जोड़ा सोमवार सुबह थाने में पहुंच गया। यहां से थानेदार ने दोनों को सरसौल पुलिस चौकी भेज दिया। प्रेमी युगल ने चौकी पहुंचकर पुलिसकर्मियों को पूरी बात बताई और कहा कि अगर उनकी शादी नहीं हुई तो वे मर जाएंगे।

यह भी पढ़ें,,, माउंट एवरेस्ट चढ़ाई के दौरान अब तक 11 पर्वतारोहियों की मौत

चौकी प्रभारी ने किया कन्यादान-

प्रेमी जोड़े की बात सुनकर सरसौल चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने दोनों के परिजनों को बुलाकर बातचीत की। पुलिसवालों द्वारा समझाए जाने के बावजूद सान्या के परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए। वहीं महेंद्र के राजी होने पर पुरोहित को बुलाया गया। चौकी परिसर में बने मंदिर में ही दोनों का विवाह कराया गया। कन्यादान चौकी प्रभारी ने किया। पुलिस कर्मियों ने नवविवाहित जोड़े को उपहार और आशीर्वाद देकर विदा किया। चौकी प्रभारी के मुताबिक अक्टूबर 2018 में प्रेमी युगल आर्यसमाज रीति से विवाह कर चुके हैं। दोनों बालिग हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story