×

जानिये क्या है एसएसपी कलानिधि नैथानी 'ऑपरेशन मिडनाइट'?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों की गिरफ्तारी और  पुलिसिंग को बेहतर करने की कवायद में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने "ऑपरेशन मिडनाइट" शुरु करने की योजना बनाई है।

Aditya Mishra
Published on: 26 May 2019 11:29 AM GMT
जानिये क्या है एसएसपी कलानिधि नैथानी ऑपरेशन मिडनाइट?
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों की गिरफ्तारी और पुलिसिंग को बेहतर करने की कवायद में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने "ऑपरेशन मिडनाइट" शुरु करने की योजना बनाई है। इसके लिए एसएसपी ने खाका तैयार किया है। जिसके तहत चिन्हित स्थानों पर कई स्थानों की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम घेराबंदी कर चेकिंग करेगीं। साथ ही संदिग्ध और बिना किसी कारण के घूमने वालों पर जांच कार्रवाई शुरु कर उनकी आपराधिक कुंडली को खंगालने की किवायद की जाएगी।

यह भी पढ़ें,,,इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की: पाक विदेश मंत्रालय

जानिए ऑपरेशन मिड नाईट-

राजधानी लखनऊ में बीते कुछ समय से अपराधिक वारदातों के ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने की कवायद शुरु कर दी है। जिसके तहत एसएसपी ने जिले में ऑपरेशन मिडनाइट शुरु करने की योजना बनाई है। एसएसपी के मुताबिक ऑपरेशन मिडनाइट को चारबाग, पॉलिटेक्निक चौराहा, मुंशी पुलिया, आलमबाग चौक,1090 चौक पक्का पुल से बंधा मार्ग, कैसरबाग स्टेशन, राजाजीपुरम टैंपो स्टेंड, अमीनाबाद चौराहा और उदयगंज समेत कई अन्य स्थानों को चिन्हित कर शुरु किया जाएगा।

यह भी पढ़ें,,,स्‍मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान की हत्या का 12 घंटे में होगा खुलासा : डीजीपी

अपराधियों की कुंडली खंगालेगी पुलिस-

बता दें कि राजधानी लखनऊ में चार बाग स्टेशन से लेकर फुटओवर ब्रिज के आगे पीजीआई टैक्सी स्टेंड, नत्था सिंह तिराहे से सुदर्शन टाकीज़ तक, फुटओवर तिराहे से बांस मंडी चौराहे तक रात भर संदिग्ध व्यक्तियों की सक्रियता पाई जाती है। इन चिन्हित स्थानों पर कई थानों की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें लगातार घेराबंदी कर चेकिंग अभियान चलाएगी। पुलिस संदिग्ध लोगों की धरपक्कड़ कर उनकी कुंडली खंगालेगी।

कैसे होगी कार्रवाई?

"ऑपरेशन मिडनाइट" के तहत देर रात संदिग्ध दिखाई देने वाले युवकों को हिरासत में लेकर उनके स्थानीय थाने से जानकारी ली जाएगी। इस दौरान यदि कोई युवक नशे की हालत में मिलता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर उसे उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story