×

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सर्जिकल स्ट्राइक करके 400 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद

जिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सर्जिकल स्ट्राइक करके  400 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद किया। वहीं इस दौरान तीन विदेशी नागरिकों को भी एनसीबी गिरफ्तार कर ले गई।

Aditya Mishra
Published on: 11 May 2019 4:47 PM GMT
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सर्जिकल स्ट्राइक करके 400 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद
X

नोएडा: जिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सर्जिकल स्ट्राइक करके 400 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद किया। वहीं इस दौरान तीन विदेशी नागरिकों को भी एनसीबी गिरफ्तार कर ले गई। एनसीबी ने कानों कान इसकी भनक गौतमबुद्धनगर पुलिस को भी नहीं लगने दी। यह गोरखधंधा कब से चल रहा था इसकी जानकारी भी लोकल पुलिस को नहीं लग पाई है।

दरअसल नोएडा पुलिस 21 गौवंश के हत्या में बुलंदशहर से फरार चल रहे 25 हजार के तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपाती रही। गुडवर्क दिखाने के चक्कर में नोएडा पुलिस अपनी नाकामी छुपाने में दिनभर लगी रही, हालांकि नाकामी नहीं छिप पाई।

यह भी पढ़ें... नोएडा: 60 करोड़ की संपत्ति वाले गौ तस्कर की गिरफ्तारी पर साथ आए सात विधायक

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ग्रेटर नोएडा के कासना थाना एरिया के पी-4 में छापेमारी कर तीन विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है। यहां से करोड़ो रुपए कीमत की कोकिन के अलावा 1800 किलो स्यूडोएफईड्रीन (ड्रग्स) भी बरामद की है। इनकी कीमत इंटरनैशल मार्केट में करीब 400 करोड़ रुपए बताई जा रही है।



यह भी पढ़ें... अफगानिस्तान: बारूदी सुरंग विस्फोट में सात बच्चों की मौत

बताया जाता है कि एनसीबी को यह क्लू उस समय मिला जब एक अफ्रीका मूल की महिला तश्कर लगेज में 24 किलो ड्रग्स लेकर साउथ अफ्रिका जाने की तैयारी में थी। उस समय एयरपोर्ट से इसकी सूचना एनसीबी को दी गई। जिसके बाद उक्त महिला तश्कर की गिरफ्तारी की गई। इसके बाद उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर तीन अन्य अभियुक्त व 400 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की गई।कयास लगाए जा रहे है कि इस 400 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी के बाद जिले में न जाने कितनी ठिकाने पर इस अवैध ड्रग्स की खरीद फरोख्त हो रही होगी।

यह भी पढ़ें... आंध्र प्रदेश: बस-जीप टक्कर में 14 लोगों की मौत

कई सालों से जिले में चल रही थी लैब

ड्रग्स बनाने की लैब कोतवाली कासना एरिया के पी-4 सेक्टर में डेढ़ सालों से अधिक समय से चली आ रही थी। पुलिस को इसकी भनक डेढ़ साल से ज्यादा समय चलने के बाद भी नहीं लगी। कयास लगाए जा रहे है कि जब से यह लैब खुली है तब से अब तक ये इंटरनैशल तश्कर एक हजार करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुके होंगे।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story