×

नोटबंदी की वजह से इस भाजपा नेता ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में भाजपा के पूर्व पार्षद ने  आज दोपहर किसी समय फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताते हैं कि मृतक नोटबंदी से परेशान था

Aditya Mishra
Published on: 28 April 2019 5:11 PM GMT
नोटबंदी की वजह से इस भाजपा नेता ने की आत्महत्या
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में भाजपा के पूर्व पार्षद ने आज दोपहर किसी समय फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताते हैं कि मृतक नोटबंदी से परेशान था इसकी जानकारी उसने अपने सुसाइड नोट में भी दी है जिसमें उसने कहा है कि नोटबंदी ने मुझे बर्बाद कर दिया जिसके कारण मुझे आत्महत्या करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें... भाजपा की राष्ट्रवाद की बात से ललचाया और मूर्ख नहीं बनाया जा सकता : गहलोत

पुलिस ने मृतक के सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर उसकी जांच शुरू कर दी है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह के अनुसार मृतक का नाम सतीश चंद उम्र 50 साल पुत्र श्री राय है।

यह भी पढ़ें... आधार से लिंक होंगे सोशल मीडिया एकाउंट, अब ‘पप्पी’ नहीं बन सकेंगे पप्पू !

एसपी सिटी के अनुसार मृतक के पास से 4 पेज का एक सुसाइड नोट भी मिला है। हालांकि काफी पूछने के बावजूद भी उन्होंने यह नहीं बताया की पार्षद ने अपने सुसाइड नोट में सुसाइड की वजह क्या लिखी है? सुसाइड नोट के बारे में पूछे जाने पर एसपी सिटी ने केवल इतना ही बताया कि ‘सुसाइड नोट का परीक्षण कराया जा रहा है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।‘

यह भी पढ़ें... जम्मू कश्मीर पुलिस की बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के ये आतंकी गिरफ्त में

फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। घटनास्थल पर पहुंची पूर्व पार्षद संगीता राहुल ने मीडिया को बताया सतीश चंद चांदी वाले के नाम से चर्चित थे। संगीता रावत के अनुसार भाजपा के पूर्व पार्षद नोटबंदी के बाद से परेशान चल रहे थे। कई बार बातचीत में उन्होंने बताया था कि नोटबंदी ने मुझे बर्बाद कर दिया है। संगीता राहुल ने यह भी बताया कि पूर्व पार्षद पर कई लोगों की देनदारियां थी। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में भी यह लिखा है। ऐसा उन्हें मालूम हुआ है।

यह भी पढ़ें... जेल में रहते हुए वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं अतीक अहमदः शाईस्ता परवीन

उधर टीपी नगर थाना पुलिस के अनुसार क्षेत्र स्थित वंडर सिटी सेकंड कॉलोनी स्थित एक खाली फ्लैट में रविवार की दोपहर भाजपा के पूर्व पार्षद का शव संदिग्ध हालात में फंदे से लटका शव मिला है । पुलिस को मौके से 4 पेज का सुसाइड नोट शराब का अद्धा और सिगरेट आदि बरामद हुए हैं। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें... राशिफल: इन 4 राशियों में किसके लिए सोमवार रहेगा शुभ, किसके लिए अशुभ?

जानकारी के अनुसार भगवतपुरा निवासी सतीश चांदीवाला वार्ड 3 से भाजपा के पूर्व पार्षद थे। सतीश चांदी के थोक कारोबारी हैं और उनका शहर में अच्छा खासा कारोबार है। परिवार में पत्नी उषा और एक गोद ली हुई बेटी वर्षा हैं। वर्षा दिल्ली में आईपीएस की तैयारी कर रही है और फिलहाल मेरठ आई हुई है। परिजनों के अनुसार सतीश का एक फ्लैट टीपी नगर क्षेत्र में वंडर सिटी सेकंड कॉलोनी में है। पत्नी उषा के मुताबिक रविवार की सुबह करीब 9 बजे सतीश फ्लैट पर जाने की बात कह कर घर से गए थे। दोपहर तक उनके घर वापस न लौटने पर परिवार के लोग सतीश के मोबाइल पर कॉल करते रहे मगर उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की। जिसके बाद उषा ने मलियाना निवासी अपने नंदोई को मामले की जानकारी देते हुए फ्लैट पर भेजा। जब उषा के नंदोई मौके पर पहुंचे तो फ्लैट का दरवाजा खुला पड़ा था।

यह भी पढ़ें... ओला ड्राइवर की इस हरकत से पुलिस ने उसे सलाखों के पीछे कर दिया

उन्होंने भीतर जाकर देखा तो कमरे में छत के कुंदे से सतीश का शव रस्सी के सहारे झूलता देख उनके होश उड़ गए। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सतीश के शव को नीचे उतारा। कमरे में शराब का एक अद्धा और सिगरेट के टुकड़े भी पड़े थे।

यह भी पढ़ें... रसेल के तूफान से केकेआर के दो विकेट पर 232 रन

वहीं पुलिस के मुताबिक उन्हें मौके से 4 पेज का एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। हालांकि सुसाइड नोट में क्या लिखा है, यह पुलिस अभी सार्वजनिक नहीं कर रही है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच शुरू कर दी है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story