×

8 दिन में 5 प्रतियोगी परीक्षाओं को सफल बनाने के लिए यूपी पुलिस ने कसी कमर

लोकसभा चुनाव में यूपी पुलिस ने नामांकन से लेकर मतगणना तक बखूबी अपनी जिम्मेदारियां निभाई। यूपी पुलिस की सुरक्षा, निगरानी और मुस्तैदी ने चुनावों को सफलता से संपन्न कराया।

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2019 11:18 AM GMT
8 दिन में 5 प्रतियोगी परीक्षाओं को सफल बनाने के लिए यूपी पुलिस ने कसी कमर
X

यूपी: लोकसभा चुनाव में यूपी पुलिस ने नामांकन से लेकर मतगणना तक बखूबी अपनी जिम्मेदारियां निभाई। यूपी पुलिस की सुरक्षा, निगरानी और मुस्तैदी ने चुनावों को सफलता से संपन्न कराया। लेकिन अभी पुलिस का इम्तिहान खत्म नहीं हुआ है, पुलिस के कंधों पर अब नई जिम्मेदारी आ गई है। आठ दिन में पांच परीक्षाएं सफलता से संपन्न कराने के लिए यूपी पुलिस पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़ें,,,लखनऊ: सीएम योगी ने बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ की बैठक

जानिए पूरा मामला-

गौरतलब है कि आचार संहिता के खत्म होने के साथ ही कई सारी प्रतियोगी परीक्षाएं प्रदेश में होने जा रही हैं। इन प्रतियोगी परीक्षाओं को सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने की जिम्मेदारी प्रदेश पुलिस की है । जिसे लेकर अब यूपी पुलिस मुस्तैद और चौंकनी और पूरी तैयारी के साथ खड़ी हो गई है।

आगरा में धारा 144 लागू-

आठ दिनों में कुल पांच प्रतियोगी परीक्षाएं होनी हैं जिसमें हजारों परीक्षार्थी हिस्सा ले रहें हैं। और इसी के चलते यहां परीक्षार्थियों के साथ अभिभावक भी आएंगे। तो जायज सी बात है कि प्रमुख सड़को पर जाम भी रहेगा और इस जाम की वजह से लोगों के परेशानियो का सामना न करना पड़े इसके लिए पुलिस द्वारा पहले से ही तैयारी कर ली गई है आगरा में दस जुलाई तक 144 धारा लगा दी गई है। परीक्षाओं और विभिन्न त्योहारों के मद्देनज़र पुलिस द्वारा ये कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़ें,,,गोमतीनगर में नौकरी का झांसा देकर एक युवक से 6 लाख रुपये की ठगी

आठ दिन में पांच परीक्षाएं सकुशल करवाने की जिम्मेदारी यूपी पुलिस पर-

आपको बता दें कि आगामी रविवार को नौ केंद्रों पर पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा में 6 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। वहीं रविवार को ही शहर के पांच सेंटरों पर एमबीबीएस की ऑनलाइन परीक्षा होगी। जिसमें 8 हजार छात्र –छात्राएं भाग लेंगे।

30 मई को उ.प्र अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की संयुक्त संवर्ग परीक्षा-

वहीं 30 मई को उत्तरप्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की संयुक्त संवर्ग (कृषि उत्पादन मंडी) की परीक्षा होगी। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में 51 केंद्रों पर 25 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगें 31 मई भी उत्तप्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा 41 केंन्द्रो पर होगी एक पाली में होने जा रही परीक्षा में 20 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। वहीं जून को आइएएस प्री परीक्षा 41 केंद्रो पर होंगी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story