×

हास्पिटल से परीक्षा दी और हासिल किए 94% मार्क्स, बड़ा होकर बनना चाहता है IAS

शहर के खैराबाद मोहल्ले के हुसैनी हाल कैम्पस के निवासी छात्र अब्बास के पिता जाहिद आब्दी कांग्रेस के अच्छे लीडरों मे गिने जाते हैं। सादगी का जीवन जीने वाले इस परिवार में कल बेहद खुशी थी जब बेटे ने जिले में एक मुकाम हासिल किया था।

SK Gautam
Published on: 7 May 2019 2:18 PM GMT
हास्पिटल से परीक्षा दी और हासिल किए 94% मार्क्स, बड़ा होकर बनना चाहता है IAS
X

सुल्तानपुर: सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट मे जिले के सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र अब्बास मेंहदी आब्दी का उच्च स्थान आने पर स्कूल से लेकर हर ओर खुशी का बिगुल बज उठा। दरअसल छात्र अब्बास टाइफाइड रोग से ग्रस्त होने के चलते लखनऊ मे एडमिट था और उसने अस्पताल से आकर उसने परीक्षा दी थी।

शहर के खैराबाद मोहल्ले के हुसैनी हाल कैम्पस के निवासी छात्र अब्बास के पिता जाहिद आब्दी कांग्रेस के अच्छे लीडरों मे गिने जाते हैं। सादगी का जीवन जीने वाले इस परिवार में कल बेहद खुशी थी जब बेटे ने जिले में एक मुकाम हासिल किया था। छात्र अब्बास मेंहदी ने ख़ास बातचीत में कहा कि लाइफ में किसी भी चीज के लिए एक मक़सद लेकर चले तो कभी नाकाम नही होंगे। उन्होंने बताया की वो बड़े होकर आईएएस बनना चाहता है।

ये भी देखें : ओड़िशा में बिजली व्यवस्था सामान्य बनाने के लिये एनटपीसी ने भेजे 350 कर्मचारी

उसने बताया कि मैथ का पहला पेपर देने के बाद उसका स्वास्थ्य एक खराब हो गया। एक दिन जिले में इलाज हुआ, रिलीफ नही मिलने पर 21 मार्च को उसके पिता उसे लेकर लखनऊ चले गए जहां डाक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे एडमिट कर लिया। इस बीच 23 मार्च को उसका इंग्लिश का पेपर था।

अब्बास बताता है कि मैने कैरियर और फ्यूचर को देखते हुए हिम्मत दिखाया और हास्पिटल से पेपर देने की छुट्टी लेकर आया। 23 मार्च को पेपर देकर पुनः हास्पिटल गए वहां से फिर स्वास्थ्य ठीक होने के बाद 28 मार्च को घर लौटे।

ये भी देखें : चुनाव के पांचवें चरण के बाद मोदीजी के मुंह पर से हंसी गायब हो गई है: हार्दिक पटेल

आपको बता दें कि तबियत खराबी के बाद आकर अब्बास ने जिस इंग्लिश का पेपर दिया उसमे उसने 92 नंबर प्राप्त किए। इसके अलावा हिंदी में 83, मैथ में 95, साइंस में 96, सोशल साइंस में 94 और संस्कृत में 92 माक्स हासिल किया ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story