×

AAP सांसद ने SSC की भर्तियों पर उठाए सवाल, कहा- CGL भर्तियां अभी तक लंबित

राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) में होने वाली प्रतियोगी परीक्षा CGL 2017, 2018, 2019 और 2020 के मुद्दे पर अपनी बात रखी।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 1:03 PM GMT
AAP सांसद ने SSC की भर्तियों पर उठाए सवाल, कहा- CGL भर्तियां अभी तक लंबित
X
AAP सांसद ने SSC की भर्तियों पर उठाए सवाल, कहा- CGL भर्तियां अभी तक लंबित

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कर्मचारी चयन आयोग की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल की परीक्षाओं व फॉर्म भरने पर सवाल खड़े किए। गुरुवार को राज्यसभा सत्र के दौरान सभापति वैंकेया नायडू के सामने इस सवाल को उठाया।

संजय सिंह ने राज्यसभा में उठाए सवाल

राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) में होने वाली प्रतियोगी परीक्षा CGL 2017, 2018, 2019 और 2020 के मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि 'अभी हाल में SSC का ऑनलाइन सर्वर धीमे हो जाने कारण कई अभ्यर्थी फॉर्म भरने से वंचित रह गए। वहीं, जिनकी कुछ परीक्षाएं सम्पन्न भी हुईं, उनके प्राप्तांको व प्रशिक्षण कार्यक्रमों की घोषणाओं में भी कई अनियमिताएं उभर कर सामने आई हैं। कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा भी वर्ष 2017, 2018, 2019 से लंबित कई रिक्तियों को अभी तक भरा नहीं गया है। किसी की परीक्षा होना बाकी है, तो किसी का परिणाम आना बाकी है, तो किसी की नियुक्ति होना बाकी है।'



'सरकार भर्तियों की तरफ अधिक ध्यान दे'

संजय सिंह ने राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया है कि सरकार भर्तियों की तरफ ध्यान दे। उन्होंने कहा है कि 'ये एक गंभीर विषय है। युवाओं में नौकरी पाने की होड़ तथा इसके जवाब के रूप में सरकारों की रूखी प्रतिक्रिया को उजागर करता है। सरकार से अनुरोध है कि सरकार भर्तियों की तरफ अधिक ध्यान दे।'

आपको बता दें कि आप नेता व सांसद संजय सिंह राज्यसभा में अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। साथ ही वह केंद्र सरकार व अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की योजनाओं व हर समाज से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखते रहते हैं। 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए संजय सिंह को आम आदमी पार्टी का प्रदेश प्रभारी भी नियुक्त किया गया है।

रिपोर्ट-: शाश्वत मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story