×

रेलवे ग्रुप 'डी' Exam: करीब 3 लाख परीक्षार्थी रोजाना दे रहे हैं परीक्षा

Shivakant Shukla
Published on: 30 Oct 2018 11:38 AM GMT
रेलवे ग्रुप डी Exam: करीब 3 लाख परीक्षार्थी रोजाना दे रहे हैं परीक्षा
X

लखनऊ: रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन कर रहा है। यह एग्जाम 51 दिनों के अंतराल में दिसंबर तक चलेंगे। और रेलवे की आधिकारिक रिलीज के मुताबिक रोज करीब 3 लाख आवेदक एग्जाम देने आ रहे हैं।

बता दें कि 62,907 वेकन्सी के लिए करीब 1.89 करोड़ आवेदक यह परीक्षा दे रहे हैं जो कि रेलवे के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम देशभर के 400 सेंटर्स पर चल रहे हैं। अब तक 1 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट यह एग्जाम दे चुके हैं।

य​ह भी पढ़ें— Good news: रेलवे ग्रुप ‘सी’ ALP, टेक्नीशियन का रिजल्ट दिवाली से पहले, ऐसे कर सकेंगे चेक

गौरतलब है कि इससे पहले रेलवे ने आरआरबी ने ALP और टेक्निशियन पदों के लिए 47.56 अभ्य​र्थियों के साथ पहले चरण का कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन सम्पन्न कराया गया है। यह टेस्ट 9 अगस्त से 4 सितंबर 2018 तक चला था।

एडमिट कार्ड के साथ गूगल मैप की सुविधा

इस परीक्षा के आयोजन के लिए रेलवे ने बड़े स्तर पर तैयारियां की गई है। आवेदकों की सहूलियत के लिए रेलवे प्रत्येक एडमिट कार्ड के साथ गूगल मैप की सुविधा दे रही है जिससे कैंडिडेट को एग्जाम सेंटर ढूंढने में कोई असुविधा न हो।

य​ह भी पढ़ें— खुशखबरी: रेलवे में 2907 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

परीक्षा केन्द्रों पर लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरे

इसके अलावा प्रत्येक एग्जाम सेंटर को आधुनिक सुविधाओं से युक्त किया गया है और किसी प्रकार की नकल से बचने के लिए सभी सेंटर्स में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story