महज 21 की उम्र में आदित्य झावर ने पास की CA, CS और CMA एग्जाम

आदित्य झावर ने कम उम्र में  चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA), कंपनी सेक्रटरी (CS) और कॉस्ट ऐंड मैनेजमेंट अकाउंटेंसी (CMA) की परीक्षा उत्तीर्ण की है। आदित्य सूरत के रहने वाले है।

priyankajoshi
Published on: 28 Aug 2017 9:46 AM GMT
महज 21 की उम्र में आदित्य झावर ने पास की CA, CS और CMA एग्जाम
X

नई दिल्ली : आदित्य झावर ने कम उम्र में चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA), कंपनी सेक्रटरी (CS) और कॉस्ट ऐंड मैनेजमेंट अकाउंटेंसी (CMA) की परीक्षा उत्तीर्ण की है। आदित्य सूरत के रहने वाले है।

महज 21 साल की उम्र में चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA), कंपनी सेक्रटरी (CS) और कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंसी (CMA) की परीक्षा पास कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। वह तीनों प्रोफेशनल एग्जाम क्लियर करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बन गए हैं।

ये भी पढ़ें... JEE-Mains में 100% स्कोर करने वाले कल्पित का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

इन दोनों छात्रों को पछाड़ा

अब तक ये रिकॉर्ड दिल्ली के सार्थक आहुजा और पल्लवी सचदेवा के नाम था, जिन्होंने 23 साल की उम्र में CA, CS और CMA की परीक्षा पास की थी। अब आदित्य झावर ने उन दोनों को पछाड़ दिया है।

ये भी पढ़ें... भारतीय मूल के 12 वर्षीय बच्चे ने यूके चाइल्ड जीनियस खिताब जीता, 19 बच्चों को हराया

15 साल की उम्र में की हायर स्टडीज

इंटरमीडिएट परीक्षा पास करने के बाद आदित्य ने 15 साल की उम्र में CA के साथ अपनी हायर स्टडीज शुरू की थी और इसके सारे एग्जाम पास कर लिए थे। उसने इसके साथ CS की पढ़ाई भी शुरू की और CA के साथ इसे भी पास कर लिया। उसके बाद उन्होंने CMA के लिए तैयारी शुरू की और उसे भी पास कर लिया।

ये भी पढ़ें... भारतीय मूल के अर्पण दोषी ने तोड़ा रिकॉर्ड, ब्रिटेन में बने सबसे कम उम्र के डॉक्टर

कर रहे बीकॉम

सूरत के CA Ravi Chhawchharia से आदित्य ने ट्रनिंग ली है। वह अभी इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) से बैचलर ऑफ कॉमर्स (B.COM) की पढ़ाई कर रहे हैं। आदित्य झावर के पिता महेश झावर एक कपड़ा व्यापारी हैं। उन्होंने CA का दूसरा चरण क्लियर किया था लेकिन फैमिली बिजनस में लगने के कारण CA फाइनल नहीं कर सके। आदित्य की मां एक स्कूल में टीचर हैं।

ये भी पढ़ें... भारतीय मूल की 12 साल की अनन्या ने जीती विनय नेशनल स्पेलिंग बी 2017 प्रतियोगिता

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story