×

Allahabad University: पीजी में इतने हजार सीटों पर होगा प्रवेश

Allahabad University: इसके साथ ही सभी विभागाध्यक्षों को परास्नातक पाठ्यक्रमों की पेपरलेस व्यवस्था के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 13 Sep 2022 12:09 PM GMT
admission will be held on ten thousand seat in Allahabad University
X

admission will be held on ten thousand seat in Allahabad University (Social Media)

Click the Play button to listen to article

Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को सभी विभागों को परास्नातक के 62 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट भेज दी गई है। इसके साथ ही सभी विभागाध्यक्षों को परास्नातक पाठ्यक्रमों की पेपरलेस व्यवस्था के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाएगा। बता दें कि प्रवेश प्रक्रिया आरक्षण नियमों के तहत होगा जोकि कट आफ विभाग द्वारा जारी की जाएगी।

इतने पाठ्यक्रमों में होगा प्रवेश

गौरतलब है PG यानी परास्नातक के कुल 62 पाठ्यक्रमों में करीब 10 हजार सीटों पर प्रवेश होगा। नतीजे जारी होने के बाद विश्वविद्यालय में प्रवेश पेपर लेस योजना के तहत होगी। इस योजना को कुलपति की मंजूरी के बाद लागू कर दिया गया है। पीजीएटी के चेयरमैन प्रो.प्रशांत घोष ने कहा कि सभी विभागों को मेरिट सूची भेज दी गई है। जिसके बाद विभाग अपने अनुसार कट आफ जारी करेंगे। प्रवेश के लिए तकनीकी टीम बनाई गई है। यह टीम प्रवेश के दौरान होने वाली समस्याओं का समाधान करेगी।

मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल पर पुलिस ने डाली रेड

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बमबाजी की घटना के बाद पुलिस ने मंगलवार दोपहर में मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल पर रेड डाल दी। पुलिस की योजना हास्टल को पूरी तरह से खाली कराने की है। जहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी के जवान तैनात हैं। दरअसल कुछ दिन पहले हॉस्टल में बम बाजी की घटना से अफरा तफरी मच गई थी। बताया गया कि मुस्लिम हॉस्टल में हमला करने की नियत से बाहर से कुछ बदमाश आए हुए थे, जोकि छात्रों के साथ हॉस्टल में मारपीट की। उनकी हरकतें सीसीटीवी में कैद हो गई। ऐसा आशंका जाहिर की जा रही है कि हॉस्टल में आपराधिक गतिविधियों में संचालित की जा रही हैं। जिसके वजह से पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल में जारी रेड को रुकवाया। रेड के दौरान कुछ ऐसे भी छात्र मिले जो विश्वविद्यालय के रेगुलर स्टूडेंट हैं, लेकिन उन्होंने हॉस्टल फी जमा नहीं किया है। ऐसे छात्रों को 3 दिन का वक्त दिया गया है और जिन छात्रों का हॉस्टल में कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें हॉस्टल छोड़कर जाने के लिए कहा गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story