×

UP Police कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड uppbpb.gov.in पर जारी, ऐसे करे डाउनलोड

UP Police Constable Exam Date 2024: यूपी पुलिस विभाग की तरफ से कॉन्स्टेबल पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 13 Feb 2024 11:41 AM GMT
UP Police कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड uppbpb.gov.in पर जारी, ऐसे करे डाउनलोड
X

UP Police Exam Date 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को राज्यभर में निर्धारित एग्जाम सेंटर्स पर करवाया जाएगा। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड आज यानि 13 फरवरी 2024 को 2 बजे जारी किये जा सकते है। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा। मांगी गई सारी डिटेल दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

यूपी पुलिस एग्जाम डेट 2024-

यूपी पुलिस विभाग की तरफ से कॉन्स्टेबल पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी की गई है। इसे डाउनलोड करके उम्मीदवार अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 60244 रिक्त पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज अधिकारिक वेबसाइट जारी कर दिया जाएंगा। उम्मीदवार भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें व एग्जाम के दिन इसे सेंटर पर अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

ऐसे डाउनलोड करे यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2024-

  • उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक पर क्लिक करे।
  • लिंक ओपन होने के बाद वहाँ लॉगिन डिटेल्स फील कर दे।
  • जिसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अंत में इसे डाउनलोड कर ले व प्रिंट ऑउट निकाल ले।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story