×

AFCAT Admit Card 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड जारी, जाने परीक्षा की तिथि

AFCAT Admit Card 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड इसकी अधिकारिक वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT पर जारी कर दिया गया है, परीक्षा का आयोजन 16, 17 व 18 फरवरी 2024 को है.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 30 Jan 2024 9:28 AM GMT
AFCAT Admit Card 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड जारी, जाने परीक्षा की तिथि
X

AFCAT Admit Card 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया गया है। इंडियन एयरफोर्स की तरफ से आयोजित होने वाली AFCAT 2024 परीक्षा के लिए आज 30 जनवरी 2024 को प्रवेश पत्र अधिकारिक वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT पर जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते है। उम्मीदवार ध्यान दें कि हाल टिकट ईमेल पर भी ईमेल पर भी भेजे जाएंगे।

जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि AFCAT उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in से अपने प्रवेश पत्र प्राप्त करें। इसके अलावा, उन्हें पंजीकृत ईमेल आईडी पर भी एडमिट कार्ड प्राप्त होगा। यदि उम्मीदवारों को उसका प्रवेश पत्र उनकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर प्राप्त नहीं होता है या नहीं मिलता है और निर्धारित वेबसाइट से इसे डाउनलोड करने में सक्षम नहीं होने पर उम्मीदवारों को क्वेरी सेल से पूछ सकते है। इसके लिए अभ्यार्थियों को C-DAC,पुणे में एएफसीएटी क्वेरी सेल के हेल्पलाइन नंबर 020-25503105 020-25503106 पर कॉल करके पूछा जा सकते है या फिर ईमेल से afcatcel@cdac.in भी पूछ सकते है।

कब होगी परीक्षा-

एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट का आयोजन 16, 17 व 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक व दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

ऐसे डाउनलोड करे एडमिट कार्ड-

  • एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को AFCAT की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाए।
  • इसके बाद, "उम्मीदवार का लॉगिन" लिंक पर क्लिक करें और 01/2024 चुनें।
  • इसके बाद अपना पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • फिर "डाउनलोड एडमिट कार्ड" बटन पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • फिर एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकाल ले।

साभार- Apna Bharat

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story