×

Agra University: प्रवेश से पहले विद्यार्थियों को देना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, जानें वजह

Agra University: 12वीं पास करने वाले विद्यार्थी को बी.ए., बी.कॉम जैसे कोर्स में प्रवेश लेने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देना होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 19 Jun 2021 2:37 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2021 2:39 AM GMT)
Agra University admission
X

आगरा विश्वविद्यालय-वैक्सीनेशन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Agra University: 12वीं की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी खबर है। इंटरमीडिएट (Intermediate) पास करने वाले विद्यार्थी को बी.ए., बी.कॉम जैसे कोर्स में एडमिशन लेने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) देना होगा। आगरा विश्वविद्यालय (Agra University) से संबंधित कॉलेजों में एडमिशन के दौरान होने वाले वेब रजिस्ट्रेशन (Web Registration) के समय विद्यार्थियों से कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जाएगा।

कोरोना महामारी की चैन तोड़ने के लिए वैक्सीनेशन अभियान की गति को तेज किया जा रहा है। सभी वर्गों को वैक्सीन लगे, इसके लिए सरकार लगातार जागरूकता अभियान चला रही है और समय-समय पर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रही है। युवा वर्ग भी वैक्सीन के प्रति जागरूक हो और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं, इसके लिए विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) की व्यवस्था की है।

आपको बता दें कि पिछले साल से डॉ. बी.आर. अंबेडकर विश्वविद्यालय (Dr. B.R. Ambedkar University) ने ऑनलाइन वेब रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की थी। यह व्यवस्था इस साल भी लागू रहेगी। इस साल बस नया होगा कि विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन के दौरान वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की जानकारी देनी होगी। ऑनलाइन वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही विद्यार्थी डिग्री कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन के दौरान विद्यार्थियों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जाएगा। पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थी विश्वविद्यालय को यह प्रमाणपत्र देंगे। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। डॉ. बी.आर. अंबेडकर विश्वविद्यालय की पीआरओ डॉ. सुनीता गुप्ता का कहना है, "विद्यार्थी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाए और सुरक्षित रहे, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है। ऑनलाइन वेब पोर्टल रजिस्ट्रेशन के माध्यम से विद्यार्थियों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जाएगा। इससे विश्वविद्यालय के पास उनके वैक्सीनेशन का प्रमाण मौजूद रहेगा।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story