AIIMS MBBS 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए होने वाली एंट्रेंस एग्जाम एम्‍स एमबीबीएस 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है। कैंडिडेट्स परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड एम्‍स की वेबसाइट aiimsexams.org से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे mbbs.aiimsexams.org वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

नई दिल्ली : मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए होने वाली एंट्रेंस एग्जाम एम्‍स एमबीबीएस 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है। कैंडिडेट्स परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड एम्‍स की वेबसाइट aiimsexams.org  से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे mbbs.aiimsexams.org वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

एम्स एमबीबीएस 2017 की एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन दो सत्रों में देश भर के कई सेंटर्स में 28 मई को आयोजित की जाएगी। यह टेस्‍ट कंप्‍यूटर बेस्‍ड होगा। यह सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12.30 और शाम 3 बजे से लेकर 6.30 बजे तक होगी। प्रवेश परीक्षा के नतिजे 14 जून को आएगा।

एम्‍स एंट्रेस एग्‍जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का आयोजन एम्‍स दिल्‍ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्‍वर, रिषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए किया जाता है।

आगे की स्लाइड्स में जानें काउंसलिंग तिथियां…

एग्‍जाम पैटर्न
-एम्‍स एमबीबीएस एग्‍जाम में हर सही जवाब के लिए 1 नंबर मिलते हैं, जबकि तीन गलत जवाब पर एक नंबर माइनस कर दिया जाता है।
– जनरल उम्मीदवारों के लिए मिनिमम कट ऑफ 50 प्रतिशत, ओबीसी के लिए 45 और एससी/एसटी के लिए 40 पर्संट है।
– प्रश्‍न पत्र हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्‍ध होगा।

काउंसलिंग की अहम तिथियां
-पहली काउंसलिंग : 3, 4,5 और 6 जुलाई, 2017 (सोमवार-गुरुवार)
-दूसरी काउंसलिंग : 3 अगस्‍त (गुरूवार)
-तीसरी काउंसलिंग : 5 सितम्बर (मंगलवार)
-ओपन काउंसलिंग [अगर जरूरत हुई तो]: 26 सितंबर (मंगलवार)
-एम्स एमबीबीएस 2017-18 बैच की क्‍लासेज 1 अगस्‍त से शुरू होंगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App