×

AIIMS PG Admission 2018: नोटिफिकेशन जारी, 3 दिन बाद कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

priyankajoshi
Published on: 4 March 2018 11:16 AM GMT
AIIMS PG Admission 2018: नोटिफिकेशन जारी, 3 दिन बाद कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन
X

नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) एडमिशन के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स इस कोर्स में एडमिशन के लिए 7 मार्च से 27 मार्च तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

AIIMS नई दिल्ली ने जिन कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन मांगे हैं उनमें एमडी,एमएस, एमसीएच, डीएम और एमडीएस कोर्स मुख्य रूप से शामिल हैं। इन कोर्स के तहत सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को दिल्ली समेत देश के कुल 6 अलग-अलग एम्स में दाखिला दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें... मिशन एडमिशन : आईआईएम रांची से एचआरएम में करें पीजी डिप्लोमा

प्रवेश परीक्षा का आयोजन 6 मई को किया जाएगा। मेडिकल कोर्स के लिए परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर तक जबकि डेंटल कोर्स के लिए सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक होगी।

ये भी पढ़ें... टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च मुंबई से कर सकते हैं पीएचडी

इस बार AIIMS प्रशासन पिछले साल की तुलना में पीजी कोर्स के लिए एक हफ्ते पहले ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया कई दिनों से चल रही है। इच्छुक कैंडिडेट्स 8 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... सुप्रीम कोर्ट ने NEET के लिए तय उम्र सीमा से छेड़छाड़ करने से किया मना

बता दें कि AIIMS रायपुर ने 26 फरवरी को स्टाफ नर्स भर्ती के लिए आयोजित की गई कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। यह परीक्षा पिछले साल सिंतबर में आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें... UGC: Learning Distance Education को मिले रेगुलर डिग्री कोर्स के बराबर मान्यता

AIIMS एडमिशन से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक https://www.aiimsexams.org/pdf/ADVT AIIMS PG JULY 2018.pdf पर क्लिक करें।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story