AIMA MAT 2024: MBA के लिए AIMA MAT में करें रजिस्ट्रेशन,7 से 22 दिसंबर तक है परीक्षा

AIMA MAT EXAM 2024: aima mat के लिए registration की अंतिम तिथि नवम्बर है परीक्षा 7 से 22 दिसंबर तक आयोजित होगी

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 7 Sep 2024 6:55 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2024 6:59 AM GMT)
AIMA MAT 2024: MBA के लिए AIMA MAT में करें रजिस्ट्रेशन,7 से 22 दिसंबर तक है परीक्षा
X

AIMA-MAT 2024: ऑल इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन (AIMA) के लिए 6 सितंबर से MAT दिसंबर 2024 के लिए परीक्षा के लिए पंजीकरण शुरू कर दिए गए हैं । MAT परीक्षा 7 से 22 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए इंट्रेस्टेड हैं वे mat.aima.in पर आवेदन कर सकते हैं I परीक्षा के लिए रजिस्टरेशन 30 नवंबर को समाप्त होंगे ।

क्या है AIMA MAT EXAM 2024

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (AIMA- MAT) एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है. यह एग्जाम , भारत में MBA और PGDM कोर्स में प्रवेश के लिए सम्पन्न की जाती है. इस परीक्षा का आयोजन अखिल भारतीय प्रबंधन संघ (AIMA) करता है. MAT परीक्षा साल में चार बार फ़रवरी, मई, सितंबर, और दिसंबर महीने में आयोजित होती है I

कहां मिल सकता दाखिला

AIMA MAT देश भर के टॉप-क्लास डिज़ाइन में 20,000 से अधिक प्रबंधन पोर्टफोलियो के लिए प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है, जिसमें VIT वेल्लोर, BIMTECH, डीवाई पाटिल बी-स्कूल, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, एसआरएस आरआईएम यूनिवर्सिटी-एपी, जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ इंट्रेंस एंड एंटरप्रेन्योरशिप और पीएसजी इंस्टीट्यूट ऑफ इंट्रेंस शामिल हैं।

AIMA MAT 2024 के लिए योग्यता

AIMA-MAT परीक्षा के लिए शामिल होने के लिए, अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या उसके समकक्ष कोई डिग्री होनी चाहिए. स्नातक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स भी AIMA MAT में शामिल हो सकते हैं .

AIMA-MAT के चरण

AIMA- MAT परीक्षा ज्वाइन करने के लिए, तीन तरीके उपलब्ध हैं - PBT, CBT, और IBT. IBT परीक्षा को रिमोट प्रॉक्टर्ड इंटरनेट-आधारित टेस्ट (IBT) के नाम से जाना जाता है. AIMA MAT परीक्षा के स्कोर कार्ड एक वर्ष के लिए मान्य होते हैंI

AIMA MAT 2024:आवेदन शुल्क

जो अभ्यर्थी AIMA MAT दिसंबर 2024 के लिए पंजीकरण कर रहे हैं उन्हें आवेदन शुल्क 2100 रुपये तय है । प्रतियोगी 1500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क लेने वाला अतिरिक्त परीक्षा मोड का विकल्प का भी चयन कर सकते हैं।

AIMA MAT 2024: परीक्षा कार्यक्रम

AIMA MAT की परीक्षा की पेपर आधारित टेस्ट की तारीख 14 दिसंबर है और रजिस्ट्रेशन 7 दिसंबर को समाप्त होगा। जबकि कंप्यूटर आधारित परीक्षण चरण 1 की परीक्षा तिथि 7 दिसंबर है पंजीकरण 30 नवंबर को समाप्त होगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षण चरण 2 की तिथि 22 दिसंबर तय है और इसके लिए पंजीकरण 15 दिसंबर को समाप्त होगा।

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story