×

देर से जारी हो सकते है AKTU के परिणाम, जानिए क्या है कारण

priyankajoshi
Published on: 24 April 2017 9:16 AM GMT
देर से जारी हो सकते है AKTU के परिणाम, जानिए क्या है कारण
X

लखनऊ : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) से एफिलिएटेड यूपी के ऐसे कई कॉलेजों को फटकार लगाई है, जिसने एकेटीयू को प्रैक्टिकल और सेशनल एग्जाम के मार्क्स नहीं सौंपे हैं। इस वजह से कुछ कोर्सेज का रिजल्ट देर से जारी हो सकता है। एकेटीयू ऐसे स्टूडेंट्स को कुछ राहत दे सकता है जिनके कोर्स की सीमा तो पूरी हो गई है, लेकिन बैक पेपर बाकी है।

एकेटीयू ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें कॉलेजों को निर्देश जारी किया है। इस निर्देश के अनुसार वे 2016-17 सेशन के विषम सेमेस्टर के अंकों की हार्ड कॉपी हर हाल में 28 अप्रैल तक एकेटीयू के परीक्षा विभाग में जमा करवा दें नहीं तो इस तरह के कॉलेजों का रिजल्ट रोका भी जा सकता है।

एकेटीयू ने मांगा छात्रों का ब्यौरा

-इसके अलावा एकेटीयू ऐसे स्टूडेंट्स को कुछ राहत दे सकता है जिनके कोर्स की अवधि तो पूरी हो गई है, लेकिन अभी भी उनका बैक पेपर बचा हुआ है।

-एकेटीयू ने सभी कॉलेजों से ऐसे स्टूडेंट्स की डिटेलिंग मांगी।

-इसके लिए एक प्रारूप भी जारी किया है जिसमें स्टूडेट्स का नाम, रोल नंबर, एडमिशन का साल और बैक पेपर वाले सब्जेक्ट का कोड भरना होगा।

-कॉलेजों को 26 अप्रैल तक ब्योरा ई-मेल के जरिए विवि को उपलब्ध कराना होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story