×

एकेटीयू : सभी कॉलेजों में बनेंगे ई रिसर्च लैब, स्टूडेंट्स और प्रोफेसरों भी उठाएंगे लाभ

अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने इंजीनियर और मैनेजमेंट कॉलेजों में नवंबर से ई रिसर्च लैब का निर्माण शुरू होे जा रहा है। हर कॉलेज में विशेष शोध केंद्र स्थापित कराने के बाद एकेटीयू से जोड़ेंगे।

priyankajoshi
Published on: 14 Oct 2016 10:59 AM GMT
एकेटीयू : सभी कॉलेजों में बनेंगे ई रिसर्च लैब, स्टूडेंट्स और प्रोफेसरों भी उठाएंगे लाभ
X

नोएडा : अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने इंजीनियर और मैनेजमेंट कॉलेजों में ई रिसर्च लैब का निर्माण शुरू होेने जा रहा है। एकेटीयू ने इन कॉलेजों में नवंबर से ही विशेष शोध केंद्र का निर्माण शुरू करने का निर्देश दिया है। हर कॉलेज में रिसर्च सेंटर स्थापित कराने के बाद एकेटीयू से जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें... AKTU ने शुरू किया शोध पत्रिका स्प्रिंगर के साथ ट्रायल प्रोजेक्ट

यूनिवर्सिटी के जरिए यूपी के कॉलेज आपस में इंटरनेट से जुड़ सकेंगे। इस तरह दूसरे कॉलेज के स्टूडेंट्स और प्रोफेसरों द्वारा किए गए रिसर्च का लाभ उठा सकेंगे।

ये भी पढ़ें... AKTU : अगले साल शुरू होगा डिजाइनिंग कोर्स, जल्द होगा निर्माण कार्य

कुलपति ने क्या कहा?

कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने कहा कि ई-रिसर्च लैब बनने से यूपी के छात्रों का टेक्निकल ज्ञान बढ़ेगा। इसके कारण स्टूडेंट्स सीनियर प्रोफेसरों से भी पढ़ सकेंगे। इस आधुनिक तकनीक से स्टूडेंट्स को रोजगार, उद्यमियों की समस्याओं का निवारण और कॉलेजों की सीटें पूरी होंगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story