×

UPPSC EXAM: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द किया PCS प्री-2016 का रिजल्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) के प्री 2016 एग्जाम के रिजल्ट को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश गलत उत्तर के अनुसार रिवाइज्ड परिणाम घोषित करने को कहा है।

priyankajoshi
Published on: 9 Dec 2016 10:37 AM GMT
UPPSC EXAM: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द किया PCS प्री-2016 का रिजल्ट
X

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) के पीसीएस प्री 2016 एग्जाम के रिजल्ट को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश पीसीएस प्री 2016 में पूछे गए सवालों के गलत उत्तर हटाकर सभी उत्तर के अनुसार रिवाइज्ड परिणाम घोषित करने का आदेश दिया है।

इस मामले में पहले 27 अक्टूबर को सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने निर्णय सुरक्षित रखा था। सुनील सिंह और अन्य ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। जस्टिस दिलीप गुप्ता और जस्टिस एमके गुप्ता की स्पेशल बेंच ने मामले की सुनवाई की।

क्या कहा कोर्ट ने?

कोर्ट ने कहा कि 'प्री परीक्षा 2016 का परिणाम रद्द करने के साथ चार प्रश्नों के उत्तर बदलिए/एक प्रश्न डिलीट करें/रिजल्ट में जो बाहर हो रहे हों उन्हें बाहर कीजिए और जो नए स्टूडेंट रिजल्ट में आ रहे हों, उन्हें परिणाम में शामिल करें। इसके बाद उनका मेंस परीक्षा कराएं। तब तक आयोग सभी प्रक्रिया को रोके।'

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story