×

Ambedkar University Agra: 28 जून तक जमा करें मुख्य परीक्षा का शुल्क

Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि ने सत्र 2020 - 21 की मुख्य परीक्षा और सेमेस्टर परीक्षाओं का शुल्क जमा करने हेतु अंतिम तिथि 28 जून निर्धारित किया है।

Rahul Singh
Report Rahul SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 24 Jun 2021 2:21 PM GMT (Updated on: 24 Jun 2021 3:38 PM GMT)
Ambedkar University agra
X

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Ambedkar University Agra: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) के परीक्षा नियंत्रक द्वारा विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालयों और आवासीय इकाई के निदेशकों को एक पत्र प्रेषित किया गया है। पत्र में सत्र 2020 - 21 की मुख्य परीक्षा और सेमेस्टर परीक्षाओं का शुल्क (Main Exam and Semester Exam Fee) जमा करने हेतु अंतिम तिथि 28 जून निर्धारित की गई है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि 30 जून तक स्नातक और स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाना है । इस प्रोन्नति हेतु वहीं छात्र अर्ह होंगे , जो अपना परीक्षा शुल्क 28 जून तक जमा कर देंगे। शुल्क जमा नहीं किए जाने की स्थिति में महाविद्यालय / संस्थान स्वयं जिम्मेदार होगा। उन्होंने विद्यार्थियों से भी कहा है कि वे अपने-अपने महाविद्यालय में संपर्क कर यह सुनिश्चित कर लें कि उनका परीक्षा शुल्क जमा हो गया है अथवा नहीं।

अधिसूचना पत्र

परीक्षा नियंत्रक ने साफ कहा है कि जिन छात्रों का शुल्क जमा नहीं होगा उन छात्रों को आगे की कक्षा में प्रोन्नत नहीं किया जाएगा । कोरोना संक्रमण काल के चलते अभी काफी संख्या में छात्र ऐसे हैं, जिनका परीक्षा शुल्क विश्वविद्यालय में जमा नहीं हो पाया है । परीक्षा शुल्क का ऑर्डर करने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आदेश जारी किया है । यह खबर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बेहद अहम है क्योंकि 28 जून तक अगर उन्होंने परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया तो उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story