×

VITEEE प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए इस तारीख से करें आवेदन, ये है मुख्य जानकारी

Shivakant Shukla
Published on: 23 Sep 2018 6:01 AM GMT
VITEEE प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए इस तारीख से करें आवेदन, ये है मुख्य जानकारी
X

लखनऊ: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय ने एक अधिसूचना जारी कर VITEEE परीक्षा 2019 का कार्यक्रम घोषित किया है। यह परीक्षा इंजीनियरिंग में प्रवेश के कराई जाती है। इसके लिए आवेदन फॉर्म संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन और ऑफलाइन भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

बता दें कि वीआईटीईई-वीआईटी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा - वीआईटी वेल्लोर कैंपस, चेन्नई परिसर, वीआईटी-भोपाल और वीआईटी-आंध्र प्रदेश परिसर में पेश किए गए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए हर साल आयोजित एक आम प्रवेश परीक्षा है। जो लोग अधिसूचना देखना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट - www.vit.ac.in पर जा सकते हैं।

कहां मिलेंगे ऑफ़लाइन फॉर्म

उम्मीदवार ऑफ़लाइन (ओएमआर) आवेदन पत्र चयनित डाकघरों और वीआईटी कैंपस में उपलब्ध होंगे। इसके लिए संस्थान जल्द ही डाकघरों की सूची जारी करेगा।

महत्वपूर्ण जानकारी:

अभ्यर्थी आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें सुधार करने की अनुमति होगी (मोबाइल नंबर / ईमेल आईडी को छोड़कर और पता सुधार) फरवरी 2019 तक और स्लॉट बुकिंग और हॉल टिकट या प्रवेश पत्र मार्च 2019 में ​जारी किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा अप्रैल के महीने में आयोजित की जाएगी।

आवेदन फीस: 1200 रुपये।

आयु सीमा: जिन उम्मीदवारों की जन्म 1 जुलाई 1997 को या उसके बाद हुआ है वे वीआईटीईई 2019 के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

योग्यता: फिजिक्स, कमेस्ट्री, मैथ, इंग्लिश के सभी छात्र इस प्रोग्राम के लिए पात्र हैं और फिजिक्स, कमेस्ट्री, बायो, इंग्लिश के छात्र बी.टेक जैव-धारा डिग्री के लिए पात्र हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story