×

जल्द शुरू होगा सेना में ऑनलाइन रिक्रूटमेंट, अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद

अगर आप सेना में भर्ती होने के इच्छुक हैं तो तैयार हो जाएं। अब खबर है कि जल्द ही सेना में भर्तियां शुरू होने वाली हैं। सेना में भर्ती परीक्षा 1 अप्रैल 2017 से शुरू होने की उम्मीद हो सकती है। दरअसल, हाल ही में सेना की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आया था। इसके बाद से ही पेपर लीक मामलों पर काबू करने के लिए अब ऑनलाइन रिक्रूटमेंट की तैयारी की जा रही है।

priyankajoshi
Published on: 2 March 2017 2:22 PM GMT
जल्द शुरू होगा सेना में ऑनलाइन रिक्रूटमेंट, अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद
X

नई दिल्ली : अगर आप सेना में भर्ती होने के इच्छुक हैं तो तैयार हो जाएं। अब खबर है कि जल्द ही सेना में भर्तियां शुरू होने वाली हैं। सेना में भर्ती परीक्षा 1 अप्रैल 2017 से शुरू होने की उम्मीद हो सकती है।

दरअसल, हाल ही में सेना की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आया था। इसके बाद से ही पेपर लीक मामलों पर नियंत्रण करने के लिए अब ऑनलाइन भर्तियां की तैयारी की जा रही है।

इन शहरों में होगा लागू

-एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक सेना के सूत्रों ने बताया कि शुरुआत में इसे भोपाल, जयपुर और चेन्नै में लागू किया जाएगा।

फिर इसका पूरे देश में विस्तार किया जाएगा। नए सिस्टम में पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा। फिर कंप्यूटर आधारित सेंटरों पर लिखित परीक्षा होगी। रजिस्ट्रेशन से नतीजे तक ऑनलाइन सिस्टम का काम आउटसोर्स किया जाएगा।

क्या कहना है सेना के अफसर का?

सेना के एक अफसर ने कहा, 'भ्रष्टाचार की गुंजाइश वहां होती है, जहां मल्टिपल एजेंसियां हों। हमने गड़बड़ियों की शंका को ध्यान में रखते हुए इसके निवारण पर पहले से ही काम करना शुरू कर दिया था। पिछले छह-आठ महीने से ऑनलाइन सिस्टम में रिक्रूटमेंट प्रोसेस की तैयारी चल रही है।'

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story