×

BBAU Alumni Meet 2022: BBAU में "Alumni Meet 2022", पुराने छात्र शेयर करेंगे अपना एक्सपीरियंस

BBAU Alumni Meet 2022: इसके माध्यम से पूर्व छात्रों को यहाँ के एलुमनाई एसोसिएशन से भी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 27 Aug 2022 2:37 PM GMT
BBAU Alumni Meet 2022
X

BBAU Alumni Meet 2022 (Social Media)

BBAU Alumni Meet 2022: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू), लखनऊ द्वारा एलुमनाई मीट 2022 का आयोजन 28 अगस्त 2022 को पर्यावरण विज्ञान विद्यापीठ के सभागार में किया जाएगा। यह कार्यक्रम विवि के कुलपति आचार्य संजय सिंह के संरक्षण में आयोजित होगा। एलुमनाई मीट आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य पूर्व छात्रों और विवि के बीच बेहतर संबंध को बनाए रखना है।

जिससे विश्वविद्यालय, उन्हें और यहां के छात्रों सहित सभी को लाभ मिल सके। इसके माध्यम से पूर्व छात्रों को यहाँ के एलुमनाई एसोसिएशन से भी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि यहां के पूर्व छात्र किन संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं इसका भी आंकड़ा तैयार किया जा सके।

साथ ही इसके माध्यम से विवि यह भी जानने का प्रयास करेगा कि किन पूर्व छात्रों को अभी भी विवि द्वारा मार्गदर्शन और सहयोग की आवश्यकता है।

कार्यक्रम का एक अन्य उद्देश्य यह भी है कि कौन से पूर्व छात्र विवि के वर्तमान छात्रों को मार्गदर्शन और विवि की प्रगति में सहयोग देने में सक्षम है, इसकी भी जानकारी प्राप्त हो सके। कल होने वाले कार्यक्रम में लगभग 200 से अधिक पूर्व छात्रों ने प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण करवाया है।

कार्यक्रम में एलुमनाई एसोसिएशन द्वारा विवि में साइकिल बैंक भी स्थापित किया जाएगा। एसोसिएशन द्वारा कुल 50 साइकिल विवि के साइकिल बैंक के लिए प्रदान किया जाएगा। ये साइकिल विवि के शिक्षकों, पूर्व छात्रों और विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से प्राप्त हुई हैं।

एलुमनाई सेल के चेयरमैन प्रो. डी. आर. मोदी, बीबीएयू एलुमनाई एसोसिएशन की प्रेसिडेंट प्रो. शिल्पी वर्मा, एसोसिएशन के सेक्रेटरी डॉ.नरेंद्र कुमार और इस एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. एम. एल. मीणा, जॉइंट सेक्रेटरी डॉ.अल्का, और संस्था के सदस्य डॉ. सूफिया अहमद, डॉ.अरविंद सिंह, डॉ.जीवन सिंह, डॉ.ओ.पी.सैनी, डॉ.पी.एस.रजनीकांथ और डॉ. आशीष रस्तोगी के सहयोग से एलुमनाई मीट 2022 का आयोजन किया जायेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story