×

BBAU Lucknow News: बी.बी.ए.यू. में स्किल डेवलपमेंट पर आयोजित हुआ लेक्चर समेत अन्य प्रोग्राम

BBAU Lucknow News: एक अच्छा लीडर जब चाहे अपनी टीम को किसी भी दिशा में मोड़ सकता है। लीडर का योगदान चाहे राजनीति, शिक्षा या बिजनेस क्षेत्र में हो हर जगह मत्वपूर्ण है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 27 Aug 2022 6:49 AM GMT
Many Programme Organised in BBAU Lucknow
X

Many Programme Organised in BBAU Lucknow (Social Media)

BBAU Lucknow: बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा लीडरशिप स्किल डेवलपमेंट पर एक व्याख्यान आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता डॉ.सोनल कुमार ने स्वयंसेवकों को एक अच्छा लीडर बनने के गुण बताये। उन्होंने कहा कि लीडर एक टीम का अधिकारी होता है।

जो अपने टीम को कामयाबी तक पहुँचाने के लिए अपना विशेष योगदान देता है। एक अच्छा लीडर जब चाहे अपनी टीम को किसी भी दिशा में मोड़ सकता है। लीडर का योगदान चाहे राजनीति, शिक्षा या बिजनेस क्षेत्र में हो हर जगह मत्वपूर्ण है।

इस कार्यक्रम में एनएसएस के पूर्व एस.एल.ओ. डॉ. अंशुमाली शर्मा, विश्वविद्यालय के डी.एस.डबल्यू. प्रो.बी.एस. भदौरिया, समन्वयक डॉ. पवन कुमार चौरसिया, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. तरुणा, डॉ. रमेश कुमार चतुर्वेदी, डॉ. प्रणव कुमार आनन्द और सैकड़ो की संख्या में छात्रों की उपस्थिति रही।

वर्तमान तकनीकी को अपनाने पर जोर दें छात्र- प्रो.अनीश उपाध्याय

बी.बी.ए.यू में यू.आई.ई.टी. के अर्न्तगत इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग में तीन दिवसीय "उदय"("यूडीएवाई") इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोक्रेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम दिन छात्रों द्वारा पोस्टर प्रस्तुतिकरण प्रतियोगिता का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आई.आई.टी. कानपुर के प्रो.अनीश उपाध्याय ने अपने वक्तव्य से विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और वर्तमान समय की तकनीकी को अपनाने पर जोर दिया। यू.आई.टी.के डायरेक्टर प्रो.आर.ए.खान ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये छात्रों को शुभकामनाएं दी और सभी छात्रों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित किया ।

इस प्रतियोगिता का संचालन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.बालचन्द्र यादव ने किया। विश्वविद्यालय के डीन, प्रो.बीर सिंह भदौरिया ने विद्यार्थियों को अपने वक्तव्य से प्रोत्साहित किया।

इस कार्यक्रम में दस मॉडल छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिसमें नेत्रहीन व्यक्तियों के लिये सटिक एंव लाई फाई जैसे प्रोजेक्ट का प्रदर्शन किया गया। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में प्रथम दिन डॉ.धीरेन्द्र पाण्डे, डॉ.अमित सिंह, दूसरे दिन डॉ. जीवन सिंह और डॉ.कर्मवीर सिंह तथा समूह चर्चा प्रतियोगिता के लिये डॉ.अल्का एंव शालिनी उपस्थित रहीं।

इस कार्यक्रम में यू.आई.ई.टी. के समस्त शिक्षक, छात्र और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story