×

BHU में फिर बिगड़ा माहौल, सड़क पर उतरे नर्सिंग के छात्र

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का माहौल एक बार फिर से गर्म हो गया। इंडियन काउंसिल ऑफ नर्सिंग से मान्यता रद्द होने के बाद नर्सिंग के छात्र और छात्राएं सड़क पर उतर आए। इसके बाद जमकर बवाल हुआ।

Manali Rastogi
Published on: 29 Nov 2018 8:25 AM GMT
BHU में फिर बिगड़ा माहौल, सड़क पर उतरे नर्सिंग के छात्र
X
BHU में फिर बिगड़ा माहौल, सड़क पर उतरे नर्सिंग के छात्र

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी का माहौल एक बार फिर से गर्म हो गया। इंडियन काउंसिल ऑफ नर्सिंग से मान्यता रद्द होने के बाद नर्सिंग के छात्र और छात्राएं सड़क पर उतर आए। इसके बाद जमकर बवाल हुआ।

यह भी पढ़ें: अब घुटने में लगेगा सोना: मेयो मेडिकल सेंटर ने पाई बड़ी सफलता

बीएचयू प्रशासन पर आरोप लगाते हुए छात्रों ने फैकेल्टी के सामने धरने पर बैठ गए। छात्रों को समझाने पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड के जवानों की सख्ती के बाद माहौल बिगड़ गया। इस दौरान चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह और छात्रों के बीच जमकर धक्कामुक्की भी हुई।

क्यों सड़क पर उतरे नर्सिंग के छात्र

छात्रों का आरोप है कि बीएचयू प्रशासन की लापरवाही के चलते फैकेल्टी के 260 छात्रों के भविष्य पर तलवार लटक रही है। बताया जा रहा है कि सत्र 2015-17 के बीच जिन छात्रों ने नर्सिंग कोर्स में एडमिशन लिया अब उनका भविष्य अधर में है।

यह भी पढ़ें: जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अर्जेंटीना के दौरे पर पीएम मोदी

इस दौरान इंडियन काउंसिल ऑफ नर्सिंग ने बीएचयू की डिग्री को मान्यता रद्द कर दी है। इसकी वजह से छात्रों की डिग्री मान्य नहीं रह जाएगी। इस बाबत छात्रों ने फैकेल्टी के डीन से लेकर वीसी से गुहार लगाई लेकिन तीन सालों तक इस मामले को लटकाया जाता रहा।

सड़क पर उतरने को मजबूर हुए छात्र

बीएचयू प्रशासन से मिली नाकामी के बाद छात्रों के सामने सिर्फ धरना-प्रदर्शन का ही रास्ता था। लिहाजा इंसाफ की मांग करते हुए छात्र गुरुवार की सुबह सड़क पर उतर आए। छात्र नारेबाजी करते हुए फैकेल्टी के सामने धरने पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें: भक्तों की पुकार-प्रभु दर्शन दो, NGT के आदेश के विरोध में ‘गिरिराज’ मंदिर में हुए बंद

सूचना मिलते ही चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह की अगुवाई में सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। छात्रों का आरोप है कि इस मामले में कोई ठोक आश्वासन देने के बजाय रोयना सिंह मारपीट करने लगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story