×

CBSE Board Exam 2021: इन राज्यों में रद्द परीक्षाएं, बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला

अखिल पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी ने CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चिंता जताई है।

Chitra Singh
Published on: 14 April 2021 4:55 AM GMT (Updated on: 14 April 2021 4:59 AM GMT)
CBSE Board Exam 2021: इन राज्यों में रद्द परीक्षाएं, बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला
X

CBSE Board Exam 2021: इन राज्यों में रद्द परीक्षाएं, बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना के कारण चार राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। वहीं सीबीएसई (CBSE) बोर्ड परीक्षा को लेकर अभी असमंजस है कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाया जाए या फिर रद्द किया जाए। वहीं खबर है कि सरकार और सीबीएसई बोर्ड इस बारे में विचार-विमर्श कर रही है।

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को ही सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई (CBSE) बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने अपील की थी। इसी कड़ी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी ने सीबीएसई(CBSE) बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चिंता जताई है। वहीं बॉलीवुड से अभिनेता सोनू सूद, रवीना टंडन, तमिलनाडु के पीएमके (PMK) के संस्थापक एस रामदास और महाराष्ट्र में मनसे (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने सीबीएसई (CBSE) 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने की बात कही है। वहीं मीडिया रिपोर्ट बताती है कि सरकार और सीबीएसई(CBSE) बोर्ड परीक्षा की डेट को आगे बढ़ाने के बारे में विचार-विमर्श कर रही है।

जोखिम भरा हो सकता है परीक्षा देना

कुछ दिन पहले ही रवीना टंडन ने अपने ट्विटर लिखा था, "सभी छात्रों के लिए बहुत ही तनावपूर्ण समय जो उनकी बोर्ड परीक्षाओं के लिए दिखाई देते हैं और बच्चों का इस समय में परीक्षा देना जोखिम भरा हो सकता है।"

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 ( फोटो: सोशल मीडिया)

सोनू सूद ने की प्रमोट करने की बात

वहीं, सोनू सूद ने कहा था, "मैं उन सभी छात्रों से समर्थन करने का अनुरोध करता हूं जो इन कठिन समय में ऑफ़लाइन बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने के लिए मजबूर हैं। एक दिन में 145k तक बढ़ रहे मामलों की संख्या के साथ मुझे लगता है कि इतने सारे जीवन को खतरे में डालने के बजाय उन्हें प्रमोट करने के लिए एक आंतरिक मूल्यांकन विधि होनी चाहिए।"

इन राज्यों ने रद्द की बोर्ड परीक्षाएं

बताते चलें कि सीबीएसई(CBSE) बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होने वाली है। देश में अब तक चार राज्यों में सीबीएसई(CBSE) बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। सीबीएसई(CBSE) बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पंजाब का नाम शामिल है। जानकारी के अनुसार, यूपी सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी है, जबकि अन्य राज्यों ने अभी तक कोई बोर्ड परीक्षा से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story