×

Bihar Board 10th Result: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें चेक

बोर्ड पहले रिजल्ट के तारीख की घोषणा BSEB के Twitter account के माध्यम से करेगा। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 31 March 2021 9:18 AM GMT (Updated on: 31 March 2021 9:25 AM GMT)
Bihar Board 10th Result: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें चेक
X

पटना : बिहार बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं अब जिन छात्रों ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी है वे रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। खबर के अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे होली से पहले घोषित होने वाले थे। बीएसईबी बिहार बोर्ड की ओर से 10वीं परीक्षा 2021 के नतीजे जल्द ही जारी किए जाएंगे । 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे पांच अप्रैल 2021 तक जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा परिणाम बीएसईबी की अधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे।

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट


अब उम्मीद है 10वीं के नतीजे अप्रैल के पहले सप्ताह में दोपहर 3 या 4 बजे जारी किए जा सकते हैं। जो छात्र 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे उन्हें सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर नजर बनाए रखें।

ऐसे करें सर्च

बता दें, बोर्ड पहले नतीजे जारी होने की तारीख की घोषणा BSEB के Twitter account के माध्यम से करेगा। सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं । होमपेज पर रिजल्ट सेक्शन सर्च करें। Bihar Board 10th Result 2021 लिंक पर क्लिक करें। चेक करें और डाउनलोड करें BSEB Matric रिजल्ट ,BSEB Matric Result का प्रिंट आउट निकाल लें और भविष्य के लिए सभांल कर रखें।

इतने छात्र-छात्राएं हुए शामिल

इस बार बिहार बोर्ड में 10वीं बोर्ड परीक्षा में 16 लाख 84 हजार 466 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 8 लाख 46 हजार 663 छात्र और 8 लाख 37 हजार 803 छात्राएं शामिल रहीं। 10वीं की परीक्षा का आयोजन 17 से 24 फरवरी 2021 तक किया गया था।12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 का परिणाम जारी करते समय बीएसईबी अध्यक्ष ने कहा था कि बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे अप्रैल 2021 के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे।


धारा 144 लागू

इस बार 10वीं की बोर्ड परीक्षा प्रदेश के कुल 1525 केंद्रों पर संपन्न हुई थी। सभी परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर तक के दायरे में धारा 144 लागू की गई थी। 500 परीक्षार्थियों पर एक वीडियोग्राफर की भी तैनाती की गई थी। परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहनकर जाने की अनुमति थी। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार परीक्षा का आयोजन कोरोना गाइडलाइन के तहत किया गया था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story