×

CA/CPT Final Examination 2017: परिणाम 18 जुलाई को, ऐसे करें चेक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टड एकाउंटस ऑफ इंडिया (ICAI) की मई-जून (2017) में हुई फाइनल और कॉमन प्रोफेशंसी टेस्ट (CPT) का रिजल्ट 18 जुलाई को दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा।

priyankajoshi
Published on: 14 July 2017 8:41 AM GMT
CA/CPT Final Examination 2017: परिणाम 18 जुलाई को, ऐसे करें चेक
X

नई दिल्ली : द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टड एकाउंटस ऑफ इंडिया (ICAI) की मई-जून (2017) में हुई फाइनल और कॉमन प्रोफेशंसी टेस्ट (CPT) का रिजल्ट 18 जुलाई को दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा।

कैंडिडेट्स एसएमएस और वेबसाइट के जरिए नतीजे प्राप्त कर सकते हैं। फाइनल परीक्षा में जिन कैंडिडेट्स को 55 पर्सेंट से ज्यादा मार्क्स मिले होंगे, वही राष्ट्रीय स्तर पर रैंक की दौड़ में सम्मिलित हो पाएंगे।

14 जुलाई से रजिस्ट्रेएशन

रिजल्ट और मार्क्स की रिपोर्ट वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए उन्हें icaiexam.icai.org पर रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर लिखना होगा। छात्र ई-मेल पर भी रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए संस्थान की वेबसाइट पर 14 जुलाई से खुद को रजिस्टर कराना होगा।

एसएमएस के जरिए पा सकते है रिजल्ट

वहीं एसएमएस के जरिए भी नतीजे प्राप्त कर सकते है। फाइनल के रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्रों को CAFNL ROLLNO टाइप कर संदेश भेजना होगा। सीपीटी के रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्रों को CACPT ROLLNO टाइप कर 58888 पर एसएमएस भेजना होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story