×

CBSE: 10वीं और 12वीं की प्राइवेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, इस डेट तक करें अप्लाई

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) बोर्ड की तरफ से मार्च 2018 में प्रस्तावित 10वीं और 12वीं की प्राइवेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बोर्ड की ओर से ऑनलाइन फॉर्म विभागीय वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 27 नवंबर  निर्धारित की गई है। इसके बाद छात्र 26 दिसंबर तक देरी से फीस के साथ अप्लाई कर सकते हैं।

priyankajoshi
Published on: 8 Nov 2017 10:34 AM GMT
CBSE: 10वीं और 12वीं की प्राइवेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, इस डेट तक करें अप्लाई
X

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) बोर्ड की तरफ से मार्च 2018 में प्रस्तावित 10वीं और 12वीं की प्राइवेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

बोर्ड की ओर से ऑनलाइन फॉर्म विभागीय वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 27 नवंबर निर्धारित की गई है। इसके बाद छात्र 26 दिसंबर तक देरी से फीस के साथ अप्लाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... CBSE Scholarship 2017: 10वीं पास छात्राओं के लिए नोटिफिकेशन, नवंबर तक करें आवेदन

ऑनलाइन व्यवस्था

हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एसएस गौंसाई का कहना है कि परीक्षा फॉर्म भरने की ऑनलाइन व्यवस्था है। प्राइवेट स्तर पर ऑनलाइन फॉर्म भरने वाले छात्रों को फार्म भरने के साथ फीस जमा करनी होगी। अंतिम तिथि तक फीस जमा न करने वालों का आवेदन रद्द माना जाएगा।

ये भी पढ़ें... CBSE ने बोर्ड एग्जाम पैटर्न में किए ये बदलाव, छात्रों को मिलेगा टाइम मैनेजमेंट फायदा

फरवरी तक एडमिट कार्ड होंगे अपलोड

पांच विषयों के लिए बगैर विलंब शुल्क के 900 रुपए, एक विषय के लिए 180 रुपए फीस निर्धारित की गई है। मार्च 2018 में होने वाली इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड फरवरी के दूसरे हफ्ते में बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story