×

जावेड़कर ने कहा- CBSE 10वीं और12वीं का परिणाम समय पर होंगे घोषित

केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास (HRD) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार (25 मई) को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं एवं 12वीं के परिणाम समय पर घोषित होंगे। जावड़ेकर ने रिपोर्टर्स से कहा, 'सीबीएसई के रिजल्ट समय पर घोषित होंगे। सीबीएसई जल्द ही तिथियोंं का ऐलान कर देगी।

priyankajoshi
Published on: 25 May 2017 8:55 AM GMT
जावेड़कर ने कहा- CBSE 10वीं और12वीं का परिणाम समय पर होंगे घोषित
X

नई दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास (HRD) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार (25 मई) को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं एवं 12वीं के परिणाम समय पर घोषित होंगे। जावड़ेकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'सीबीएसई के रिजल्ट समय पर घोषित होंगे। सीबीएसई जल्द ही तिथियोंं का ऐलान कर देगी।

अदालत के आदेश को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, सभी के साथ न्याय होगा।' जावड़ेकर का बयान दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा सीबीएसई को यह निर्देश दिए जाने के बाद आया है कि वह इस साल अपनी मॉडरेशन पॉलिसी (कठिन प्रश्नों के बदले 15 फीसदी अतिरिक्त अंक देने की नीति) को खत्म न करे।

छात्रों पर पड़ेगा गहरा असर

न्यायालय के अनुसार, सीबीएसई ने इस नीति को खत्म करने का फैसला परीक्षाएं हो जाने के बाद लिया। इसी आधार पर न्यायालय ने बोर्ड को यह निर्देश दिया है। न्यायालय का यह निर्देश एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई के बाद आया, जिसमें कहा गया है कि इस नीति को इस साल खत्म नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे 12वीं के छात्रों के परीक्षा परिणाम प्रभावित होंगे, जिन्होंने विदेशों में दाखिले के लिए आवेदन दिया है। यह याचिका एक अभिभावक और एक वकील की ओर से दायर की गई, जिसमें कहा गया है कि नीति को बदलने का निर्णय एक नोटिफिकेशन जारी कर किया गया। नोटिफिकेशन परीक्षा खत्म होने के बाद जारी की गई और इसलिए इससे छात्रों पर गहरा असर पड़ेगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story