CBSE 10th RESULT 2017: परिणाम जारी, दिल्ली के 88.37% छात्र पास

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सीनियर सेकेंड्री स्कूल (CBSE)कक्षा 10वीं का रिजल्ट शनिवार (3 जून) को वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यह नतीजे सीबीएसई ने इलाहाबाद, चेन्नई, दिल्ली, देहरादून और त्रिवेद्रम रीजन का रिजल्ट जारी किया है। दूसरे रीजन के नतीजे जल्द ही जारी होंगे। अगर परिणाम cbse.nic.in पर लॉगिन नहीं हो पा रहा है, तो परीक्षार्थी www.cbseresults.nic या www.result.nic.in पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

priyankajoshi
Published on: 3 Jun 2017 7:39 AM GMT
CBSE 10th RESULT 2017: परिणाम जारी, दिल्ली के 88.37% छात्र पास
X

नई दिल्ली : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सीनियर सेकेंड्री स्कूल (CBSE)कक्षा 10वीं का रिजल्ट शनिवार (3 जून) को वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यह नतीजे सीबीएसई ने इलाहाबाद, चेन्नई, दिल्ली, देहरादून और त्रिवेद्रम रीजन का रिजल्ट जारी किया है। दूसरे रीजन के नतीजे जल्द ही जारी होंगे। दिल्ली के 88.37% छात्र पास हो गए हैं अगर परिणाम cbse.nic.in पर लॉगिन नहीं हो पा रहा है, तो परीक्षार्थी www.cbseresults.nic या www.result.nic.in पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

खबरें आ रही थी कि 10वीं का रिजल्ट आज सुबह 10:30 बजे तक जारी हो जाएंगे लेकिन नहीं हुए। रिजल्ट 10:30 बजे जारी न होने पर यह माना जा रहा था कि बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट 12 बजे तक घोषित कर दिया जाएगा, क्योंकि बोर्ड हमेशा 12 बजे के पहले ही नतीजे जारी कर देता है। लेकिन खबर अपडेट करने तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ। लाखों छात्र लगातार अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन यह करीब 12:55 पर जारी हुए।

ऐसे चेक करें रिजल्‍ट

-ऑफिशियल वेबसाइट https://cbseresults.nic.in/ पर जाएं।

-Secondary School Examination (Class X) Results 2017 लिंक पर क्लिक करें।

-रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर सब्मिट करें।

-फिर आपके स्‍क्रीन पर रिजल्‍ट दिखने लगेगा।

-फिर इसका प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story