×

कल या परसों रिजल्ट की घोषणा कर सकता है CBSE, थोड़ा इंतजार और

सीबीएसई के स्टूडेंट्स के लिए दोहरी खुशखबरी है। छात्रों को नंबर बढ़ाकर देने की पॉलिसी को जारी रखने के लिए सीबीएसई तैयार हो गई है, वहीं कल या परसो 12वीं क्लास के रिजल्ट की भी घोषणा हो सकती है। खबरों के मुताबिक, मॉडरेशन पॉलिसी को लेकर सीबीएसई सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगी।

priyankajoshi
Published on: 26 May 2017 8:42 AM GMT
कल या परसों रिजल्ट की घोषणा कर सकता है CBSE, थोड़ा इंतजार और
X

नई दिल्ली : सीबीएसई के स्टूडेंट्स के लिए दोहरी खुशखबरी है। छात्रों को नंबर बढ़ाकर देने की पॉलिसी को जारी रखने के लिए सीबीएसई तैयार हो गई है, वहीं कल या परसो 12वीं क्लास के रिजल्ट की भी घोषणा हो सकती है। खबरों के अनुसार, सीबीएसई मॉडरेशन पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगी।

इस साल से सीबीएसई ने छात्रों को नंबर बढ़ाकर (ग्रेस मार्क्स) देने की अपनी मॉडरेशन पॉलिसी को समाप्त करने का निर्णय लिया था। सीबीएसई के इस निर्णय को एक वकील और एक अभिभावक ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता के हक में फैसला सुनाया था।

ये भी पढ़ें... जावेड़कर ने कहा- CBSE 10वीं और12वीं का परिणाम समय पर होंगे घोषित

सीबीएसई ने बदला इरादा

हाई कोर्ट ने सीबीएसई से मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने का निर्देश दिया था। सीबीएसई ने एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर से मिलने के बाद हाई कोर्ट के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला किया था। लेकिन खबरों के मुताबिक सीबीएसई ने अपना इरादा बदल दिया है और सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगी।

24 मई को आना था रिजल्ट

हालांकि, सीबीएसई का 12वीं कक्षा के नतीजे 24 मई को आना था, लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट के निर्णय के बाद रिजल्ट में देरी हो गई। मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने की स्थिति में छात्रों के प्राप्तांक में सुधार करना होगा, जिससे परिणाम जारी करने में थोड़ा वक्त लग गया।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story