Board Exam 2021 :12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Board Exam 2021 : CBSE और ICSE बोर्ड की 12 वीं परीक्षाओं को रद्द करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 28 May 2021 2:55 AM GMT
12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
X

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Board Exam 2021 : सीबीएसई (CBSE) बोर्ड और आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की 12 वीं परीक्षाओं को रद्द करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी। याचिका में परीक्षा को टालने की जगह रद्द करने की मांग की गई है। कोरोना महामारी के इस मुश्किल वक्त में 12 वीं की परीक्षा को रद्द करने की बात कही गई है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बैठक में कहा कि ' 1 जून तक 12 वीं की परीक्षा को लेकर अंतिम फैसले लेने की बात कही है। वहीं आज सुप्रीम कोर्ट दाखिल याचिका पर अपना फैसला सुनाएगी।

दायर याचिका में कही बात

सुप्रीम में दाखिल याचिका में कहा गया है कि " वर्तमान की स्थिति परीक्षा के आयोजन करने के लिए सही नहीं है। अगर परीक्षा को टाला गया तो परिणाम देर से आएंगे। इसका असर छात्रों की आगे की पढ़ाई पर पड़ेगा इसलिए परीक्षा रद्द कर देनी चाहिए। छात्रों को अंक देने का कोई उपाय निकालना चाहिए। जिससे जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित हो सके।"

300 से ज्यादा छात्रों ने लिखा पत्र

300 से ज्यादा छात्रों ने भारत के चीफ ऑफ इंडिया एनवी रमना को पत्र लिखा है। इस पत्र में होने वाली परीक्षा को रद्द करने और पिछले साल की तरह एक वैकल्पिक योजना कराने की मांग की गई है। MoE के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक मिले फीडबैक के अनुसार परीक्षा होने पर ज्यादा लोगों ने अनुमति जताई है।

केंद्र सरकार से 12 वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस का छात्र संगठन आज एनएसयूआई शिक्षा मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेगा। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच छात्रों के स्वास्थ्य से जुडी आशंका के कारण एनएसयूआई ने 12 वीं परीक्षा को रद्द करने की मांग की गई है।

Shraddha

Shraddha

Next Story