×

CBSE Board 2023: जल्द जारी होगा सीबीएसई बोर्ड डेट शीट, जानें अब तक के अपडेट

CBSE Board Time Table 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही सीबीएसई बोर्ड 2023 के लिए डेट शीट जारी करने के आसार है। परीक्षा कार्यक्रम और डेट शीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 23 Dec 2022 12:14 PM GMT
CBSE Board Date Sheet 2023
X

CBSE Board Date Sheet 2023 (Social Media)

CBSE Board Date Sheet 2023: सीबीएसई बोर्ड डेट शीट 2023 कक्षा 10 और 12 के लिए अभी तक जारी नहीं किया गया है। हालाँकि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही सीबीएसई बोर्ड 2023 के लिए डेट शीट जारी करने के आसार है। बोर्ड परीक्षा के लिए पूर्ण परीक्षा कार्यक्रम और डेट शीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीद है कि बोर्ड जनवरी 2023 को पहले सप्ताह में कक्षा 10 और 12 के लिए डेट शीट जारी करेगा।

यहां से डाउनलोड करें सैंपल पेपर

टाइम टेबल जारी हो जाने के बाद, छात्रों बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के मदद से डेट शीट डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि छात्रों को नवीनतम अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर अपडेट रहने की सलाह दी जाती है। जो लोग बोर्ड परीक्षा 2023 में शामिल होंगे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से सैंपल पेपर और मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड ने जारी की थी ऑफिशियल नोटिस

छात्रों को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in से मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट से सावधान रहना चाहिए। हाल ही में बोर्ड ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को सतर्क करने के लिए एक आधिकारिक नोटिस जारी किया था।

बोर्ड के आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, 'बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in से मिलती-जुलती एक वेबसाइट बना ली है।

इसके अलावा आधिकारिक नोटिस में लिखा है, 'यह फर्जी वेबसाइट https://cbsegovt.com/ पते के साथ बनाई गई है और सीबीएसई का 10वीं और 12वीं 2023 के लिए एडमिट कार्ड बनाने और डाउनलोड करने के लिए पैसे जमा करने के लिए मैसेज भेजकर छात्रों, स्कूलों और अभिभावकों को धोखा दे रही है।

फर्जी वेबसाइटों से रहें सावधान – सीबीएसई

सीबीएसई ने छात्रों से सावधान रहने और फर्जी संदेशों और वेबसाइटों पर विश्वास न करने के लिए कहा है। साथ ही आम जनता और हितधारकों को बेहद सावधान रहने और ऐसे किसी भी संदेशों और वेबसाइटों का जवाब नहीं देने के लिए आगाह है।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए बोर्ड किसी भी छात्र या पैरेंट्स से सीधे कोई फीस नहीं लेता है। किसी भी जानकारी और अपडेट के लिए छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story