TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

CBSE BOARD 2025 EXAM: CBSE 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा तिथि जल्द होगी जारी, फरवरी में शुरू हो सकती हैं परीक्षाएं

CBSE BOARD 2025 EXAM: सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2025,की परीक्षा तिथि जल्द ही जारी की जा सकती है

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 26 Sep 2024 7:14 AM GMT
CBSE BOARD 2025 EXAM: CBSE 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा तिथि जल्द होगी जारी, फरवरी में शुरू हो सकती हैं परीक्षाएं
X

CBSE EXAM 2025 EXAM: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा शीघ्र ही आगामी वर्ष 2025 में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथियां जारी कर दी जाएगी I सूचना के अनुसार, बोर्ड द्वारा तिथि और समय सारणी दिसंबर में जारी की जा सकती है I फरवरी 2025 में परीक्षा संचालित होने की संभावना है। CBSE बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए स्टूडेंट्स cbse.gov.in पर अपडेट्स चेक कर सकते हैं।

इस तारीख से शुरू हो सकती हैं परीक्षाएं

CBSE बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने की उम्मीद है। बोर्ड की तरफ से इसकी अभी अधिकृत पुष्टि होनी बाकि है I अनुमान है आगामी दिसंबर से CBSE बोर्ड द्वारा प्रत्येक परीक्षा तिथि जारी की जा सकती है I 10 वीं परीक्षा तिथि की संभावित गणना पिछले वर्ष के आधार पर की जाए तो परीक्षा इस वर्ष भी 15 फरवरी के करीब शुरू हो सकती हैं जो मार्च के मध्य तक संचालित रहेंगी I

प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए अलग तिथि होगी घोषित

CBSE द्वारा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए विशेष तौर पर परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा I नियमनुसार ये परीक्षाएं थ्योरी परीक्षा के पहले शुरू हो सकती हैं I व्यावहारिक परीक्षाओं के लिए विशेष परीक्षा तिथि की सूची जारी की जाएगी। कक्षा 12 की व्यावहारिक परीक्षाओं पर सुरक्षा दृष्टि बाहरी नियंत्रकों और परीक्षकों द्वारा रखी जाएगी, जबकि कक्षा 10 की व्यावहारिक परीक्षा स्कूल के शिक्षकों द्वारा सम्पन्न की जाएंगी।

CBSE डेट शीट 2025 ऐसे करें डाउनलोड

बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

CBSE की अधिकृत वेबसाइट cbse.gov.in पर विजिट करें । CBSE 10वीं परीक्षा तिथि 2025" या "CBSE 12वीं डेट शीट 2025" के ऑप्शन पर विजिट करें।

इसके बाद परीक्षा तिथि संबंधी PDF स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी इसे स्टूडेंट्स डाउनलोड कर सकेंगे

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story