×

CBSE Board Exam पर बड़ी खबर, डेटशीट में किया गया बड़ा बदलाव, जानें यहां

CBSE की नई डेटशीट में बताया गया है कि 12वीं क्लास के एग्जाम चार दिनों तक दो पालियों में आयोजित होंगे। पहली पाली की टाइमिंग सुबह साढ़े दस बजे शुरू होकर दोपहर 1.30 बजे तक चलेगी।

Shreya
Published on: 5 March 2021 12:41 PM GMT
CBSE Board Exam पर बड़ी खबर, डेटशीट में किया गया बड़ा बदलाव, जानें यहां
X
CBSE Board Exam पर बड़ी खबर, डेटशीट में किया गया बड़ा बदलाव, जानें यहां

नई दिल्ली: CBSE Board की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट में बड़ा बदलाव किया गया है। बोर्ड ने कुछ सब्जेक्ट्स की डेटशीट (CBSE Board Exams 2021 Date Sheet) को बदला है। जिसकी जानकारी सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर दी गई है। ऐसे में आप तुरंत रिवाइज्ड डेटशीट (Revised Date Sheet) को चेक कर लें, ताकि आपको बाद में कोई परेशानी न हो।

डेटशीट में किया गया ये बदलाव

सीबीएसई बोर्ड के नए शेड्यूल के मुताबिक, 12वीं क्लास के फिजिक्स का पेपर अब 8 जून को आयोजित किया जाएगा, जो कि पहले 13 मई को होने वाला था। इसके अलावा हिस्ट्री एंड बैंकिग एग्जाम की परीक्षाओं की तारीखों में भी बदलाव किया गया है। वहीं, क्लास 10th के एग्जाम शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है। बोर्ड की नई डेटशीट के मुताबिक, क्लास 10th की साइंस की परीक्षा 21 मई को आयोजित की जाएगी, जबकि मैथ्स का पेपर 2 जून को होगा।

यह भी पढ़ें: OMG! 931 मिलियन टन भोजन की होती है बर्बादी, देखें UNEP का चौंकाने वाला रिपोर्टॉ

दो पालियों में आयोजित होंगे 12वीं क्लास के एग्जाम

CBSE की नई डेटशीट में बताया गया है कि 12वीं क्लास के एग्जाम चार दिनों तक दो पालियों में आयोजित होंगे। पहली पाली की टाइमिंग सुबह साढ़े दस बजे शुरू होकर दोपहर 1.30 बजे तक चलेगी। सभी स्टूडेंट्स को 10-10.15 बजे के बीच बुकलेट दे दी जाएगी। वहीं दूसरी पाली की टाइमिंग दोपहर 2.30 बजे से शुरू होकर शाम के 5.30 बजे तक चलेगी। वहीं, इस पाली के बच्चों को 2-2.15 बजे के बीच बुकलेट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: DSSSB भर्ती: बोर्ड ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, नोटिफिकेशन जारी, देखें पूरी डिटेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story