×

CBSE Exam 2021: 300 छात्रों ने CJI को लिखा पत्र, 12वीं परीक्षा रद्द कराने की उठी मांग

CBSE Exam 2021: सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के लिए लगभग 300 छात्रों ने सीजेआई एनवी रमना को एक पत्र लिखा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 25 May 2021 5:05 PM GMT
CBSE Board Exam 2021
X

सुप्रीम कोर्ट (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

CBSE Exam 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद्द करने के लिए 12वीं कक्षा के लगभग 300 छात्रों ने सीजेआई एनवी रमना (CJI NV Ramana) को एक पत्र लिखा है, जिसमें छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से सरकार को उनके लिए वैकल्पिक मूल्यांकन योजना लागू करने का निर्देश देने के लिए कहा।

बता दें कि देश में कोरोना महामारी और ब्लैक फंगस जैसी गंभीर बीमारियां फैली हुई है। इस दौरान काफी लोगों ने अपनो को खोया है। ऐसी विषम परिस्थिति को देखते हुए छात्रों ने कहा कि कोरोना काल में फिजकली परीक्षाएं न कराई जाए। इससे न केवल छात्र-छात्राओं और टीचरों को खतरा है बल्कि उनसे जुड़े उन तमाम लोगों को भी संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे परिस्थिति में हम सभी के लिए यह तनाव भरी बात है।

उन्होंने पत्र में लिखा है, "इस महामारी में फिजकली परीक्षाएं कराना एक तरह से अव्यवहारिक कदम है। यदि फिजकली परीक्षाएं होती है, तो इससे छात्र-छात्राओं, टीचरों, अभिभावक और उनके जुड़े स्टाफ पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। इस महामारी में कई छात्रों और टीचरों ने अपने परिवार के सदस्यों को गवाया है। देश में कोरोना के खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में एक विकल्प बचा है कि हम सभी अपने घरों में रहे। यदि यह परीक्षा होती है तो इससे परीक्षार्थी आगे बढ़ने के बजाय पीछे हो जाएंगे।

बताते चलें कि पूरे देश में इस साल सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या 14 लाख से ज्यादा है। वहीं सभी स्टेट बोर्डों को मिलाकर कुल छात्रों की संख्या डेढ़ करोड़ से भी अधिक है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story