×

CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा परिणाम, छात्रों को करना होगा और इंतजार

priyankajoshi
Published on: 20 Jun 2017 11:26 AM GMT
CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा परिणाम, छात्रों को करना होगा और इंतजार
X

नई दिल्‍ली : केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) मंगलवार को नेशनल एलिजिबिलटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2017) परीक्षा के नतीजे जारी करने वाला है, लेकिन अब खबर है कि परिणाम आज नहीं आएंगे। सीबीएसई के अधिकारियों ने कहा है कि बोर्ड आज रिजल्‍ट जारी नहीं करेगा। रिजल्ट की डेट की घोषणा जल्‍द होगी।

नीट से संबंधित नोटिस भी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया गया है। परीक्षा परिणाम जानने के लिए भारत सरकार का पोर्टल Results.gov.in है, जहां पर छात्र रिजल्ट और नेशनल लेवल के एंट्रेंस एग्जाम के नतीजो के अपडेट्स देख सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए आगे की स्लाइड्स में जाएं...

छात्रों का इंतजार बढ़ा

नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों का इंतजार अब और बढ़ गया है। सीबीएसई ने ऑफिशियल वेबसाइट पर 'आंसर-की' चैलेंज करने की प्रक्रिया को पहले ही खत्म कर दिया है। नीट नतीजे जारी करने से पहले सीबीएसई अंतिम 'आंसर की' भी जारी करेगा।

7 मई को हुई थी परीक्षा

सीबीएसई ने 7 मई को परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा के लिए आंसर-की जारी की और बोर्ड की ओर से 16 जून तक चुनौतियों को स्वीकार किया गया था।

यहां मिलेगा एडमिशन

नीट परीक्षा मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेज में दाखिले के लिए ली जाती है। लेकिन एम्स और जेआईपीएमईआर पुडुचेरी को इस परीक्षा से छूट प्राप्त है। इस दोनों मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए अलग से एंट्रेंस एग्जाम होती है। इससे पहले, पोर्टल ने जेईई मेन 2017 के लिए नतीजे जारी करने की तिथि को अधिसूचित किया था जो कि सीबीएसई की ओर से आयोजित एक इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story