×

CBSE NEET Result 2017: दाखिले के लिए भर्तियां शुरू, जानें काउंसलिंग डेट और शेड्यूल

सेकेंड्री बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेज में नामांकन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसमें पंजाब के नवदीप सिंह ने ऑल इंडिया टॉप किया है। अब मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए भर्तियां शुरू हो जाएगी।

priyankajoshi
Published on: 25 Jun 2017 8:47 AM GMT
CBSE NEET Result 2017: दाखिले के लिए भर्तियां शुरू, जानें काउंसलिंग डेट और शेड्यूल
X

नई दिल्ली : सेकेंड्री बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेज में नामांकन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसमें पंजाब के नवदीप सिंह ने ऑल इंडिया टॉप किया है। अब मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए भर्तियां शुरू हो जाएगी।

जिन कैंडिडेट्स ने नीट एग्जाम क्वालिफाई की है, उनकी काउंसलिंग 3 जुलाई से शुरु होगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन और सब्जेक्ट के सेलेक्शन का जुलाई 3 से 11 जुलाई शाम 5 बजे तक होगा। इसके बाद पहले काउंसलिंग में सीट का अलॉटमेंट 13 और 14 जुलाई को किया जाएगा। जिसका रिजल्ट 15 जुलाई को पता चलेगा। वहीं छात्रों को 16 जुलाई से 22 जुलाई तक कॉलेजो में रिपोर्ट करना होगा।

दूसरी काउंसलिंग 1 अगस्त से

-वहीं दूसरी काउंसलिंग 1 से 4 अगस्त तक होगी।

-सीट का अलॉटमेंट 5 से 7 अगस्त को होगा।

-इसका रिजल्ट 8 अगस्त को आएगा।

-वहीं छात्रों को 9 अगस्त से 16 अगस्त तक कॉलेजो में रिपोर्ट करना होगा।

-वहीं खाली सीटों को राज्य कोटे में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

यहां जानें शेड्यूल

-ऑनलाइन काउंसलिंग में शेड्यूल देखने के लिए इस लिंक https://www.mcc.nic.in/MCCRes/Documents/Schedule_NEETUG_2017.pdf पर क्लिक करें।

-अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://www.mcc.nic.in/ पर जाएं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story