सीबीएसई नेट जुलाई 2016 एग्जाम की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

यह परीक्षा श्रीनगर को छोड़ देशभर के विभिन्न केंद्रों पर 10 जुलाई, 2016 को आयोजित हुई थी । यह परीक्षा श्रीनगर में 28 अगस्त, 2016 को आयोजित की गई। कैंडिडेट्स इस वेबसाइट http://cbsenet.nic.in से आंसर-की देख सकते हैं। सीबीएसई ने कैंडिडेट्स के लिए आंसर-की को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। कैंडिडेट्स आंसर-शीट के अलावा ओएमआर शीट भी देख सकते हैं।
कैंडिडेट्स 09 सितंबर, 2016 तक आंसर-की को चुनौती भी दे सकते हैं।

परीक्षा साल में 2 बार आयोजित

cbse-net-answer-sheet-newst

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने यूजीसी  नेशनल एलिजिबिलटी टेस्ट (नेट) जुलाई 2016 एग्जाम की आंसर-की जारी हो गई है।

ये भी पढ़ें… आईपीयू में बीएससी नर्सिंग की काउंसलिंग 10 अगस्त से होगी शुरू

ऐसे देखे आंसर-की
यह परीक्षा श्रीनगर को छोड़ देशभर के विभिन्न केंद्रों पर 10 जुलाई, 2016 को आयोजित हुई थी । श्रीनगर में यह परीक्षा 28 अगस्त, 2016 को आयोजित की गई। कैंडिडेट्स इस वेबसाइट http://cbsenet.nic.in से आंसर-की देख सकते हैं।

सीबीएसई ने कैंडिडेट्स के लिए आंसर-की को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। कैंडिडेट्स आंसर-शीट के अलावा ओएमआर शीट भी देख सकते हैं।
कैंडिडेट्स 09  सितंबर, 2016 तक  आंसर-की को चुनौती भी दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें… आईपीयू में बीएससी नर्सिंग की काउंसलिंग 10 अगस्त से होगी शुरू

परीक्षा साल में 2 बार आयोजित
यूजीसी-नेट परीक्षा साल में 2 बार (दिसंबर और जून-जुलाई) आयोजित की जाती है। यूजीसी के गाइडलाइंस के अनुसार, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम पात्रता मानदंड में नेट पास करना जरूरी है।

अगर रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स 11 जुलाई, 2009 से पहले CBSEएमफिल या पीएचडी के लिए सहायक प्रोफेसर पद की पात्रता के लिए निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करते हैं तो उनके लिए इस पद के लिए नेट की परीक्षा पास करना जरूरी नहीं है।

ये भी पढ़ें… GRE-GMAT में छात्र ना हों कंफ्यूज, जानिए इनमें क्या हैं फर्क