×

CBSE Term 1 Board Exam: परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स में गुस्सा, सोशल मीडिया पर उठी ऑनलाइन एग्जाम की मांग

CBSE Term 1 Board Exam: के इस फैसले से काफी स्टूडेंट्स गुस्से में हैं। इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर इसका विरोध भी कर रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 Oct 2021 7:37 AM GMT
CBSE Term 1 Board Exam
X

CBSE Term 1 Board Exam (social media)

CBSE Term 1 Board Exam: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 18 अक्टूबर को 10वीं और 12वीं के एग्जाम (Exam) की घोषणा कर दी है। 10वीं के टर्म-1 एग्जाम 30 नवंबर से शुरू होंगे, जबकि 12वीं के 1 दिसंबर से शुरू होंगे। वहीं, ये एग्जाम ऑफलाइन मोड में लिए जाएंगे।

स्टूडेंट्स ने की ऑनलाइन एग्जाम की मांग

Cbse के इस फैसले से काफी स्टूडेंट्स गुस्से में हैं। इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर इसका विरोध भी कर रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि एग्जाम ऑफलाइन और ऑनलाइन (Offline online Exam) दोनों ही तरीके से लिए जाएं। यही नहीं उनका यह भी कहना कि सीबीएसई बच्चों की जिंदगी से खेल रहा है। CBSE में ऐसा क्यों नहीं हो रहा? CBSE के छात्रों ने भी हाइब्रिड मोड में परीक्षा का आयोजन करवाने की मांग की। कोरोना महामारी अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है।

Corona प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा

इस मामले में cbse ने कहा है कि एग्जाम ऑफलाइन मोड में ही होंगे। जिस दिन परीक्षा होगी उसमें कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यानरखा जाएगा। वहीं, सीबीएसई ने एक नोटिस भी जारी किया है, जिसमें CBSE ने उन स्टूडेंट्स को राहत दी है, जो अपने शहर से बाहर हैं।

स्टूडेंट्स CBSE की वेबसाइट चेक करते रहे

Cbse की नोटिस में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षा के वे छात्र जो दूसरे शहर में मौजूद हैं वे अपना शहर और परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने स्कूल से अनुरोध करना होगा। स्टूडेंट्स सीबीएसई वेबसाइट (CBSE) चेक करते रहें। आवेदन के लिए विद्यार्थियों को कुछ ही दिनों का समय मिलेगा।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story