×

CBSE Term 2 Admit Card 2022: प्राइवेट स्‍टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी किया गया है। इसलिए संबंधित छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अपना परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 15 April 2022 7:11 AM GMT
cbse term 2 admit card 2022 term 2 exam admit card released for private students how to download
X

प्रतीकात्मक चित्र 

CBSE Term 2 Admit Card 2022 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने प्राइवेट छात्रों (Private Students) के लिए भी टर्म 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड (Term 2 Admit Card) जारी कर दिया है। छात्रों को बता दें, कि एडमिट कार्ड CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी किया गया है। इसलिए संबंधित छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अपना परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 13 अप्रैल को अन्य छात्रों के लिए टर्म 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया था। बीते हफ्ते बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbseacademic.nic.in पर 10वीं टर्म 2 परीक्षा (10th Term 2 Exam) के लिए सैंपल पेपर (sample paper) जारी किए थे।

टर्म 2 की परीक्षा का समय 2 घंटे का

यहां जानकारी दे दें, कि सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा पूर्व से निर्धारित 50 प्रतिशत पाठ्यक्रम पर आयोजित होगी। टर्म 2 की परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा। सीबीएसई टर्म 2 (CBSE Term 2) की परीक्षाएं आगामी 26 अप्रैल से शुरू होंगी। 10वीं टर्म 2 की परीक्षा 24 मई तथा 12वीं टर्म 2 की परीक्षा 15 जून 2022 को समाप्त होगी।

CBSE Term 2 Admit Card 2022 : एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

- सबसे पहले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर विजिट करें।

- फिर, होम पेज पर दिए गए Admit Card for Private Candidate for Examination 2021-2022 के लिंक पर क्लिक करें।

- अब, रोल नंबर सहित मांगी गई जानकारी दर्ज करें और फिर सबमिट करें।

- अब, आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।

- पहले चेक करें और फिर डाउनलोड करें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story