×

CCS University Meerut: CCSU ने लगाया ऊंची छलांग, देश के शीर्ष 25 संस्थानों में हुआ शामिल

CCS University Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU) मेरठ को पूरे देश में 24वां स्थान प्राप्त हुआ है। जबकि उत्तर प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में दूसरा स्थान है। यह पत्रिका प्रत्येक वर्ष विभिन्न मानकों के आधार पर रैंकिंग करती है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 18 Aug 2022 2:18 PM GMT
ccs university meerut ccsu made a high jump included in the top 25 institutes of the country
X

CCS University Meerut (Social Media)

CCS University Meerut: देश की प्रतिष्ठित और शैक्षणिक संस्थाओं की रैंकिंग करने वाली पत्रिका में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU) मेरठ को पूरे देश में 24वां स्थान प्राप्त हुआ है। जबकि उत्तर प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में दूसरा स्थान है।

यह पत्रिका प्रत्येक वर्ष विभिन्न मानकों के आधार पर रैंकिंग करती है। इन मानकों में प्रमुख रूप से अकादमिक एवं शोध, छवि कार्य शैली, आधारभूत ढांचा, व्यक्तित्व और नेतृत्व विकास क्षमता, करियर और प्लेसमेंट जैसे महत्वपूर्ण आयाम इसका हिस्सा रहते हैं।

देश के 10 प्रमुख विश्वविद्यालयों में शामिल होना हैं उद्देश्य- प्रो॰ संगीता

इस रैंकिंग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलपति प्रो॰ संगीता शुक्ला ने कहा कि हम अकादमिक एवं शोध में निरंतर उत्कृष्टता की ओर बढ़ रहे हैं। साथ ही विश्वविद्यालय में नैक मूल्यांकन भी होने वाला हैं। विश्वविद्यालय के सभी विभाग अपनी-अपनी समस्त गतिविधियों की पिछले 5 वर्षों की जानकारी दे चुकें हैं, उसको देखने से प्रतीत होता है कि निश्चित रूप से हम बेहतर स्थिति में हैं। आनेवाले 5 वर्षों का हमने रोड मैप तैयार कर लिया है जो छात्र- छात्राएं, शोधार्थियों एवं शिक्षकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह पहचान प्रदान करेगा। साथ ही हम देश के प्रमुख 10 विश्वविद्यालयों में शामिल हो, इसके लिए निरंतर प्रयास करेंगे। वहीं विश्वविद्यालय परिवार के सभी शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी और छात्र-छात्राएं इस रैंकिंग से अत्यंत प्रसन्न हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story