×

CCSU Admission 2022: इस डेट को जारी होगा CCSU का पहला मेरिट लिस्ट, ऐसे मिलेगा एडमिशन

CCSU Admission 2022: स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तारीख 25 अगस्त 2022 थी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 27 Aug 2022 3:16 PM GMT
CCSU Admission 2022
X

CCSUAdmission 2022 (Social Media) 

CCSU Admission 2022: चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ से संबद्ध डिग्री कॉलेजों में यूजी फर्स्ट ईयर में प्रवेश के लिए आज यानी 28 अगस्त 2022 को प्रथम मेरिट लिस्ट जारी करेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन प्रवेश को लेकर सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है। आपको बता दें कि स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तारीख 25 अगस्त 2022 थी।

एडेड-राजकीय कॉलेजों समेत प्रोफेशनल व सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया सोमवार से प्रारंम्भ होगा। मेरिट में छात्रों को पहली प्राथमिकता के कॉलेज मिलने पर प्रवेश लेने होंगे इसके बावजूद वह प्रवेश नहीं लेते हैं तो उन्हें ओपन मेरिट का इंतजार करना होगा।

पिछले दिनों दिनों यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई का नतीजें जारी होने के बाद विवि ने बीए, बीएससी और बीकॉम में रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए थे, जिसके बाद अब कॉलेजों में कटऑफ आने के बाद छात्र सोमवार से प्रवेश ले सकेंगे।

इन डॉक्यूमेंट से होगा एडमिशन

प्रवेश के लिए छात्रों को विवि की वेबसाइट से डाउनलोड ऑफर लेटर, पंजीकरण फॉर्म, हाईस्कूल-इंटर की मार्क्शीट, टीसी, जातिप्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड जैसे सभी दस्तावेज लेकर विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध कॉलेजों में पहुंचें। इसके अलावा चार फोटों लंी जाना होगा। जिले के कॉलेजों ने भी प्रवेश को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली हैं और बीए, बीएससी व बीकॉम के अलग-अलग काउंटर बनाए हैं।

इतने कॉलेजों में होंगे प्रवेश

विश्वविद्यालय के अनुसार जिले में 12 एडेड डिग्री और दो राजकीय कॉलेज हैं। इसके अलावा 180 प्राइवेट कॉलेज भी हैं, इन सभी कॉलेजों में बीए, बीएससी व बीकॉम के प्रवेश प्रारंम्भ होंगे। एडेड कॉलेजों में प्रवेश के लिए छात्रों की लंबी कतार रहती है। जबिक प्राइवेट कॉलेजों में फीस अधिक होने कारण छात्र इनमें प्रवेश लेना उचित नहीं समझते हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन दो कटऑफ जारी करेगा इसके बाद ही ओपन मेरिट से प्रवेश शुरू होंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story