×

CCS University Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की परीक्षा कार्यक्रम में एक बार फिर हुआ फेरबदल

CCS University Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एक बार फिर अपनी परीक्षाओं में फेरबदल किया है, फेरबदल के मुताबिक पांच जुलाई की परीक्षा अब 16 जुलाई और 6 जुलाई के पेपर 18 जुलाई को पूर्व निर्धारित केंद्र एवं पालियों में ही होंगे।

Sushil Kumar
Published on: 3 July 2022 6:52 AM GMT
Chaudhary Charan Singh University Meerut
X

Chaudhary Charan Singh University Meerut (image credit social media)

Chaudhary Charan Singh University Meerut: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एक बार फिर अपनी परीक्षाओं में फेरबदल किया है, फेरबदल के मुताबिक पांच जुलाई की परीक्षा अब 16 जुलाई और 6 जुलाई के पेपर 18 जुलाई को पूर्व निर्धारित केंद्र एवं पालियों में ही होंगे। विश्व विद्यालय प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 6 जुलाई को दो पालियों में प्रस्तावित बीएड एंट्रेंस होने से विश्विद्यालय की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं।

प्रवक्ता के अनुसार विश्वविद्यालय की संबद्ध कॉलेजों में बीएड के केंद्र होने से विश्वविद्यालय को पांच और छह जुलाई की परीक्षाओं को संशोधित करना पड़ा है। विश्वविद्यालय ने कॉलेजों से छात्रों को सूचना देने और छात्रों ने संशोधित तिथियों के अनुसार ही केंद्रों पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा 13 जुलाई से प्रस्तावित यूजी-पीजी में सेल्फ फाइनेंस स्कीम में जारी प्रोफेशनल कोर्स के समय में भी परिवर्तन किया गया है। हालांकि पेपर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही रहेंगे।विवि प्रवक्ता के अनुसार इसका समय अब पहले निर्धारित समय से एक घंटा आगे बढ़ दिया गया है।

पूर्व में जारी कार्यक्रम में दस से एक और दो से पांच बजे तक पेपर कराने का प्रस्ताव था, लेकिन अब ये परीक्षाएं 11 से दो बजे एवं तीन से छह बजे की पाली में होंगी। प्रवक्ता के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा बीए फाइनल में इतिहास, राजनीति विज्ञान, लाइब्रेरी एंड इंफोर्मेशन साइंस, बीएससी फाइनल में बॉटनी, फिजिक्स, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, बीए-बीएससी भूगोल और बीए-बीएससी फाइनल में ए-003 एवं बी-003 की उत्तर कुंजी एवं ओएमआर जारी कर दी गई है। प्रवक्ता के अनुसार इसमें किसी भी प्रकार की आपति होने पर छात्र पांच जुलाई की रात 12 बजे तक ccsuomr2022@gmail.com पर अपनी आपत्ति भेज सकते हैं।

विवि प्रवक्ता के अनुसार सीबीसीएस स्कीम में एमएससी एजी जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग, एमएससी माइक्रोबॉयोलॉजी, एमएससी केमेस्ट्री, एमकॉम द्वितीय सेमेस्टर एवं एमएससी माइक्रोबॉयोलॉजी, एमए अर्थशास्त्र चतुर्थ सेमेस्टर का विवि द्वारा रिजल्ट जारी कर दिया गया है। एमलिब, बीसीए, बीएससी होम साइंस, बीसीएस, एमएससी बॉटनी, एमएससी होम साइंस और बीएससी एजी सहित विभिन्न कोर्स में रुके कॉलेजों के रिजल्ट भी जारी कर दिए हैं। छात्र विश्वविद्यालय वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story